Business Leadership Summit: PFI पर पाबंदी के सवाल पर ACS होम अवस्थी ने दिया यह जवाब
Advertisement

Business Leadership Summit: PFI पर पाबंदी के सवाल पर ACS होम अवस्थी ने दिया यह जवाब

ज़ी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के खास प्रोग्राम Real Estate Conclave और Business Leadership Summit में पहुंचे यूपी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) चीफ अवनीश अवस्थी ने क्राइम कंट्रोल, एक्सप्रेस वे और कानूनी सूरते हाल पर खुलकर बात की.

Business Leadership Summit: PFI पर पाबंदी के सवाल पर ACS होम अवस्थी ने दिया यह जवाब

लखनऊ: ज़ी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के खास प्रोग्राम Real Estate Conclave और Business Leadership Summit में पहुंचे यूपी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) चीफ अवनीश अवस्थी ने क्राइम कंट्रोल, एक्सप्रेस वे और कानूनी सूरते हाल पर खुलकर बात की. ज़ी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के संपादक दिलीप तिवारी और इनपुट एडिटर मनोज राजन त्रिपाठी के साथ उनकी बातचीत के प्रमुख अंश पढ़िए. 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों कोरोना पॉज़िटिव, PM मोदी ने ट्वीट कर कही यह बात

कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में 50 फीसदी क्राइम कंट्रोल हो गया है. चाहे वो रेप हो, डकैती हो या मर्डर हो. यह आंकड़े केंद्र सरकार ने जारी किए हैं. हां ये जरूर है कि सोशल मीडिया के दौर में एक्शन तुरंत लेना पड़ता है. यूपी पुलिस तेजी से एक्शन लेती है. मामले की तह तक जाकर छानबीन करती है. मुजरिमों को सज़ा दी जा रही है. महिला सिक्योरिटी को सबसे ऊपर रखकर प्रदेश में काम हो रहा है. 

हनुमान जी का एक ऐसा मंदिर जहां अगले 20 सालों तक फुल है बुकिंग?

पुलिस को बेहतर बनाने की हो रही कोशिश
एसीएस (होम) अवनीश अवस्थी स्की नवरात्र के पहले दिन से लेकर पूरे नवरात्र तक अभियान चलाकर खतरनाक मुजरिमों को पकड़कर सजा दिलवाई गई. इसलिए महिला सिक्योरिटी सबसे ऊपर है. 2000 हजार करोड़ से पुलिस के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए काम कर रहे हैं. नए पुलिस अहलकारों को सलेक्शन कर रहे हैं. महिला पुलिसकर्मियों को भी भर्ती किया जा रहा है. यूपी के बड़े -बड़े मुजरिम जेल में है. 

EVM की वजह से चुनाव जीत रही है BJP, बैलेट पेपर से हार जाती है: सपा प्रदेश अध्यक्ष

बिकरू और हाथरस कांड से पुलिस ने क्या सीख ली?
बिकरू कांड, हाथरस कांड में इंटेलीजेंस फेल्योर के सवाल पर एसीएस (होम) अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में पिछले चार साल में कोई बड़ी दिक्कत नहीं आई है. कुछ केस हुए हैं उनसे सीख ले रहे हैं. इंटेलीजेंस को मजबूत किया जा रहा है. जहां भी जिस भी मेहकमे पर गड़बड़ी हुई है, मुजरिमों को सजा मिली है और मिलेगी. सोशल मीडिया पर कई बार गलत चीज चली जाती है. महिला सिक्योरिटी में मजबूती के साथ काम किया जा रहा है. 

PFI को कब बैन करेंगे?
PFI को बैन करने के सवाल पर अवनीश अवस्थी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने इस तंज़ीम के एक्टिविस्ट पकड़े थे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुल्क या राज्य में जहां भी कोई तंज़ीम या शख्स हमारी व्यवस्था को प्रभावित करने की कोशिश करेगा तो सख्त कार्रवाई होगी. मरकज़ी सरकार सरकार के हुक्म होते ही सख्त कार्रवाई करेंगे. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news