महाराष्ट्र के बाद अब वाराणसी में उठी लाउडस्पीकर की चिंगारी, अजान के वक्त हो रहा हनुमान चालीसा का पाठ
Advertisement

महाराष्ट्र के बाद अब वाराणसी में उठी लाउडस्पीकर की चिंगारी, अजान के वक्त हो रहा हनुमान चालीसा का पाठ

HANUMAN CHALISA: बताया जा रहा है कि जिस शख्स ने ये लाउडस्पीकर लगाया है वो काशी विश्वनाथ ज्ञानवपी मुक्ति आंदोलन से जुड़े हैं. इनका नाम सुधीर सिंह है.... सुधीर सिंह बीजेपी के स्थानीय नेता भी हैं. 

महाराष्ट्र के बाद अब वाराणसी में उठी लाउडस्पीकर की चिंगारी, अजान के वक्त हो रहा हनुमान चालीसा का पाठ

वाराणसी: मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र से उठी चिंगारी अब देश के दूसरे हिस्सों में भड़क रही है. धर्म नगरी वाराणसी में भी एक शख्स ने आपने घर पर लाउडस्पीकर टांगे है . इन लाउडस्पीकर के जरिये पांच पहर अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजता है. जानकारी के मुताबिक ये लाउडस्पीकर घरों की छतों पर लगाए गए हैं.

बताया जा रहा है कि जिस शख्स ने ये लाउडस्पीकर लगाया है वो काशी विश्वनाथ ज्ञानवपी मुक्ति आंदोलन से जुड़े हैं. इनका नाम सुधीर सिंह है.... सुधीर सिंह बीजेपी के स्थानीय नेता भी हैं. इनका मानना है की काशी में लम्बे समय से सुप्रभात और हनुमान चालीसा का पाठ होता आया है. इसी परम्परा को उन्होंने आगे बढ़ाने का काम किया है. उन्होंने ये भी कहा है कि उनके इस अमल का मकसद हिंदू-मुस्लिम सौहार्द में बिगाड़ पैदा करना नहीं है.

fallback

ये भी पढ़ें: अंतिम बिहार यात्रा के दौरान बाबा साहेब के भाषण की वह बातें जो आज हो रहीं सच

अज़ान की आवाज़ तक यही चलता रहेगा
जानकारी के मुताबिक, सुधीर सिंह ने काशी के 101 मंदिरों और कुछ घरों में लाउडस्पीकर लगाने को यकीनी बनाया है. साथ ही इसे लेकर मुहिम चलाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि हम लोगों ने तय किया है कि जब तक अजान की आवाज़ आ रही है तो क्यों ना हम भी अपने मंदिरों से वैदिक मंत्रोच्चार और हनुमान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर पर पढ़े. सुधीर सिंह ने कहा है कि अब हमने अजान के वक्त ही लाउडस्पीकर पर ही हनुमान चालीसा की पीठ पढ़ना शुरू कर दिया है. 

दिन में चार से पांच बार हो रहा हनुमाान चालीसा का पाठ
उन्होंने ये भी कहा कि अजान की आवाज़ को लेकर पहले भी आपत्ति दर्ज कराई गई थी और आवाज़ को धीमा करने को कहा गया था, लेकिन हमारी बात नहीं सुनी गई. उन्होंने कहा है कि फिलहाल दिन में चार से पांच हनुमाान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर पर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ambedkar Jayanti 2022: बाबा साहेब ने बहुत पहले ही कही थी इन दो राज्यों को बांटने की बात, लग गए करीब 45 साल; जानिए उनसे जुड़ी अहम किस्से

Zee Salaam Live TV:

Trending news