सपा के साथ गठबंधन को लेकर AIMIM ने रखी बड़ी शर्त, कहा- मुस्लिम विधायक को बनाएं डिप्टी CM

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए सभी पार्टियों ने अभी से पूरा दमखम झोंका हुआ है. इस बार ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) राज्य में अपनी जमीन तलाशने के लिए पूरा ताकत लगा रखी है.

सपा के साथ गठबंधन को लेकर AIMIM ने रखी बड़ी शर्त, कहा- मुस्लिम विधायक को बनाएं डिप्टी CM
File Photo

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए सभी पार्टियों ने अभी से पूरा दमखम झोंका हुआ है. इस बार ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) राज्य में अपनी जमीन तलाशने के लिए पूरा ताकत लगा रखी है. AIMIM ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. 

हाल ही में AIMIM की तरफ से समाजवादी पार्टी (SP) के साथ गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में किसी मुसलमान को डिप्टी सीएम बनाती है तो वह उनके साथ गठबंधन को तैयार हैं.

यह भी देखिए: Aamir Khan की बेटी ने कहा- जब बड़ी हो रही थी तो मां ने दी थी सेक्स एजुकेशन की किताब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लमीन (AIMIM) की जानिब से कहा गया है कि कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है लेकिन इसमें हमारी एक शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री भागीदारी संकल्प मोर्चे के किसी सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाया जाए.

बता दें कि AIMIM उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर चुकी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि इस बार यूपी में अगर बीजेपी को रोकना है तो सपा-बसपा के साथ हमारा भागीदारी संकल्प मोर्चा मिलकर लड़ें. इससे मुसलमानों का बीस फीसद वोट बिखरने से बच जाएगा.

ZEE SALAAM LIVE TV