CAA पर अफवाहें फैलाकर दंगे भड़का रही हैं अपोज़ीशन जमाअतें: अमित शाह

उन्होंने कहा कि मैं आज फिर से यहां कहना चाहता हूं कि CAA से मुल्क के एक भी मुसलमान, एक भी अक्लियत की शहरियत का हक नहीं जाने वाला है क्योंकि यह कानून किसी की शहरियत छीनने के लिए बल्कि शहरियत देने के लिए बनाया गया है

CAA पर अफवाहें फैलाकर दंगे भड़का रही हैं अपोज़ीशन जमाअतें: अमित शाह

भुवनेश्वर: शहरियत तरमीमी कानून (CAA) को लेकर मरकज़ी वज़ीर दाखिला अमित शाह ने एक बार फिर अपोज़ीशन को आड़े हाथों लिया है. उन्होंन भुवनेश्वर में खिताब के दौरान कांग्रेस, ममता दीदी, सपा और बसपा समेत तमाम अपोज़ीशन जमाआतों पर इल्ज़ाम लगाए हैं कि ये लोग अवाम को गुमराह कर रहे हैं, अफवाह फैलाकर दंगे भड़काने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं आज फिर से यहां कहना चाहता हूं कि CAA से मुल्क के एक भी मुसलमान, एक भी अक्लियत की शहरियत का हक नहीं जाने वाला है क्योंकि यह कानून किसी की शहरियत छीनने के लिए बल्कि शहरियत देने के लिए बनाया गया है.

शाह ने मज़ीद कहा कि हम पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में मुतास्सिर हिंदुओं को शहरियत दे रहे हैं. क्या इन लोगों को शहरियत नहीं दी जानी चाहिए? क्या इन लोगों को घर नहीं मिलना चाहिए? उनके इंसानी हुकूक का क्या? उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कांग्रेस पार्टी का हर नेता ने 50 की दहाई में बोला है कि हम मुतास्सिरा शहरियों को शहरियत देंगे लेकिन आज वही जमाअत इसकी मुखआलिफत कर रही है.

दफा 370 और राम मंदिर पर बोलते हुए शाह ने कहा कि हमारा कश्मीर जो 70 सालों से अलग-थलग था, उसे मोदी जी ने हिंदुस्तान का मुकुट बना दिया है. इतना ही नहीं कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर भी नहीं बनने दिया लेकिन मोदी हुकूमत ने ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर की तामीर का रास्ता साफ कर दिया है और अब जल्द ही अयोध्या में आसमान छूता राम मंदिर बनेगा.