पांच अगस्त को इंटरनेट नहीं बन्द करते तो और नौजवान मरते: अमित शाह
Advertisement

पांच अगस्त को इंटरनेट नहीं बन्द करते तो और नौजवान मरते: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि जम्मू व कश्मीर पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के बहुत करीब है. वह अक्सर कश्मीर की बात करते रहते हैं.

फोटो ट्विटर से

श्रीनगर: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) तीन रोजा दौरे पर जम्मू व कश्मीर में हैं. इस दौरान उन्होंने यहां आईआईटी (IIT) कालेज का उद्घाटन किया, उन्होंने सरहदी इलाकों में नौजवानों से खिताब किया. अपने दौरे के आखिरी दिन अमित शाह ने श्रीनगर में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने पांच अगस्त (5 August) को इंटरनेट बन्द करने के पक्ष में तर्क देते हुए कहा कि पांच अगस्त को अगर कर्फ्यू नहीं लगाते और इंटरनेट नहीं बंद करते तो कश्मीर का युवा ही मरता.

अमित शाह ने कहा कि जम्मू व कश्मीर पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के बहुत करीब है. वह अक्सर कश्मीर की बात करते रहते हैं. उन्होंने कहा कि लोग कह रहे थे कि जम्मू व कश्मीर में 370 हटने के बाद लोगों की जमीन छीन ली जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं था. यह कदम इसलिए उठाया गया था ताकि यहां से भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सके. 

उन्होंने नौजवानों को मुखातिब करते हुए कहा कि कश्मीर के नौजवानों को चुनाव लड़ने का हक नहीं मिला. लोग अपने बेटों को विधायक या मंत्री बनाते रहे. उन्होंने नौजवानों को समझाया कि सोचिए अगर कोई नौजवान मुख्यमंत्री बनता है तो क्या होगा. उन्होंने नौजवानों से अपील की कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को चुनिए. आप भी सांसद, विधायक और मुख्यमंत्री बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: PM Modi ने उत्तर प्रदेश में 9 मेडिकल कालेज का किया उद्घाटन, स्वस्थ भारत योजना के लिए दिए इतने करोड़

अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को बुनियादी सहूलतें नहीं मिलती लेकिन अब उन्हें बुनियादी सहूलियतें, बिजली, एलपीजी गैस और स्वास्थ की सुविधा मिलेगी.  

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने दौरे के आखिरी दिन माता खीर भवानी की पूजा की. इस दौरान उनके साथ जम्मू व कश्मीर के लेफ्टीनेंट गवर्नर मनोज सिंहा थे. अमित शाह के लिए यहां सेक्योरिटी के सख्त इंतिजामात थे. 

जम्मू के कठुआ इलाके में गुजर बकरवाल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गुजर बकरवाल के लोगों को सरकारी सुविधाएं मिली हैं. इससे लोगों में विश्वास पैदा हुआ है. 

ZEE SALAAM LIVE TV: 

Trending news