पिता हरिवंश राय बच्चन के साथ मजाक करते दिखे अमिताभ बच्चन, कही ये मजेदार बात
Advertisement

पिता हरिवंश राय बच्चन के साथ मजाक करते दिखे अमिताभ बच्चन, कही ये मजेदार बात

दूरदर्शन आर्काइव्स के नाम से प्रसारित इस वीडियो में अमिताभ अपने पिता से बात कर रहे हैं. हरिवंश राय बच्चन अमिताभ के सवालों का मजेदार अंदाज में जवाब दे रहे हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachan) अपने पिता से बहुत करीब थे. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वह अक्सर अपने पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के किस्से शेयर करते रहते हैं. आज हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन के मौके पर अमिताभ बच्चन और उनके पिता का हंसी मजाक का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में जया बच्चन भी नजर आ रही हैं.

बताया जाता है कि वायरल वीडियो दूरदर्शन (Doordarshan) पर प्रसारित किसी प्रोग्राम से लिया गया है जिसमें बच्चन परिवार के सदस्य एक साथ बैठे हुए हैं. दूरदर्शन आर्काइव्स के नाम से प्रसारित इस वीडियो में अमिताभ अपने पिता से बात कर रहे हैं. हरिवंश राय बच्चन अमिताभ के सवालों का मजेदार अंदाज में जवाब दे रहे हैं. 

अमिताभ बच्चन अपने पिता से कहते हैं कि जब आपका 60वां जन्मदिन मनाया गया था तब यह वाक्य निकला था 'चब साठा तब पाठा' इस पर हरिवंश राय बच्चन कहते हैं कि 'यह वाक्य पंत जी के जन्मदिन पर निकला था'. इसके बाद अमिताभ बच्चन पूछते हैं कि अच्छा बताइए कि जब इंसान 80 साल का हो जाता है तो उसे क्या कहते हैं. इस पर हरिवंश राय बच्चन धीरे से चुटीले अंदाज में कहते हैं 'लप्सी'. इस पर वहां मौजूद सभी लोग ठहाका मार कर हंसने लगते हैं. 

यह भी पढ़ें: 'Antim' First Day Collection: एक दिन पहले रिलीज हुई सत्यमेव जयते-2 से आगे निकली Salman की अंतिम

हरिवंश राय बच्चन की इस बात 'जब अस्सी तब लप्सी'  को वहां बैठी एक महिला समझ नहीं पाती तो वह पूछती है कि 'लप्सी' का क्या मतलब होता है. इस पर हरिवंश राय बच्चन कहते हैं कि 'यह यूपी वाले ही समझ पाएंगे'. इसके बाद वहां मौजूद जया बच्चन पूछती हैं कि जब आदमी सौ का हो जाता है तो उसे क्या कहते हैं. इस पर बच्चन साहब चुटीला जवाब देते हैं, वह कहते हैं कि 'जब 100 हो जाउंगा तब बताउंगा'.

इस वीडियो को moses sapir नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. यूजर ने कैप्शन में लिखा है कि जब 'अस्सी तो लप्सी- डॉ. हरिवंश राय बच्चन. 27 नवंबर 1907 डा. हरिवंश राय बच्चन का जन्म दिन'. 

Zee Salaam Live TV: 

Trending news