अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस तो लाश ठेले पर रखकर ले जाने को मजबूर हुआ परिवार
Advertisement

अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस तो लाश ठेले पर रखकर ले जाने को मजबूर हुआ परिवार

 जब इस मामले की जानकारी जिला अस्पताल मेडिकल इंचार्ज एके गु्प्ता को दी गई तो उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी से इनकार कर दिया.

अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस तो लाश ठेले पर रखकर ले जाने को मजबूर हुआ परिवार

सुनिल सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिला अस्पताल के खराब रवैया की वजह से इंसानियत को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां की एक खातून को इलाज के लिए लेकर गए परिवार को उसकी मौत के बाद जब लाश के लिए गाड़ी नहीं मुहैया कराई गई तो परिवार को फिर लाश ठेले पर रखकर ले जानी पड़ी. इस वारदात का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. साथ ही इस वीडियो ने उत्तर प्रदेश हुकूमत के मेडिकल सर्विसेज़ की भी पोल खोलकर रख दी है.

बताया जा रहा है कि सदर कोतवाली इलाके के रहने वाले कुछ लोग परिवार की एक खातून को बीमार होने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए थे. जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद खातून को मुर्दा ऐलान कर दिया. इसके बाद परिवार वालों ने अस्पताल स्टाफ से लाश ले जाने के गाड़ी की मांग की लेकिन जब काफी देर बाद भी गाड़ी नहीं मिली तो परिवार कहीं से ठेले का इंतेज़ाम करके लाश ले जाने लगे.

इस दौरान किसी शख्त ने वीडियो बनाकर फेसबुक और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जब इस मामले की जानकारी जिला अस्पताल मेडिकल इंचार्ज एके गु्प्ता को दी गई तो उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी से इनकार कर दिया. हालांकि उन्होंने मामले की जांच कराकर मुजरिमों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात ज़रूर कही है.

संभल जिले में मरीजों की लाश को गाड़ी मुहैया न होने पर ठेले पर रखकर ले जाए जाने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जिले के सरकारी अस्पतालों में गाड़ी मुहैया न होने पर लाश को कंधे पर लादकर और बाइक पर ढोकर ले जाए जाने के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन हैरत की बात यह है कि मेहकमा मैडिकल ने इनमें से किसी भी मामले की जांच कर कार्रवाई नहीं की है.

Zee Salaam Live TV

Trending news