एक और खिलाड़ी ने इसराइली प्रतियोगी से लड़ने से किया इनकार, फिलिस्तीन है वजह ?
X

एक और खिलाड़ी ने इसराइली प्रतियोगी से लड़ने से किया इनकार, फिलिस्तीन है वजह ?

Tokyo Olympics 2020: सूडान के जूडो खिलाड़ी मोहम्मद अब्दुलरसूल से पहले 24 जुलाई को अल्जीरिया के खिलाड़ी फ़ेतही नूरीन ने भी इसराइल के टोहर बौतबुल का सामना करने से इनकार कर दिया था.

एक और खिलाड़ी ने इसराइली प्रतियोगी से लड़ने से किया इनकार, फिलिस्तीन है वजह ?

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक में सूडान के जूडो खिलाड़ी ने इसराइल के खिलाड़ी से लड़ने से इनकार कर दिया है और वह ख़ुद ही ओलंपिक से बाहर हो गए हैं. सूडान के जूडो खिलाड़ी मोहम्मद अब्दुलरसूल को इसराइल के टोहर बौतबुल लड़ना था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. 

सूडान के जूडो खिलाड़ी मोहम्मद अब्दुलरसूल ने सराइल के खिलाड़ी से लड़ने से लड़ने से क्यों इनकार किया, इसकी वजह का ताहाल पता नहीं चला पाया, लेकिन ये समझा जा रहा है कि फिलिस्तीन मुद्दे की वजह से मोहम्मद अब्दुलरसूल इसराइली प्रतियोगी से लड़ने से मना कर दिया और खुद ही ओलंपिक से बाहर हो गए. हालांकि, सूडान के इसराइल के साथ सिफारती रिश्ते हैं.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics: बॉक्सर लवलीना ने जगाई मेडल की उम्मीद, नाडिन ऐप्टेज़ को हरा कर पहुंची क्वार्टरफाइनल

सूडान के जूडो खिलाड़ी मोहम्मद अब्दुलरसूल से पहले 24 जुलाई को अल्जीरिया के खिलाड़ी फ़ेतही नूरीन ने भी इसराइल के टोहर बौतबुल का सामना करने से इनकार कर दिया था, जिसकी वजह से उन्हें ओलंपिक तसे सस्पेंड कर दिया गया था.

एक अल्जीरियाई मीडिया में फ़ेतही नूरीन को ये कहते बताया गया- "हमने इस मुकाबले के लिए बहुत तैयारी की है मगर फ़लस्तीनियों का मुद्दा इससे बड़ा है." याद रहे कि नूरीन 2019 में ओलंपिक चैंपियन बने थे और इसके बाद उसी साल जापान में वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: वतन वापसी पर सिल्वर गर्ल मीराबाई चानू का जबरदस्त इस्तकबाल, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

 

फ़ेतही नूरीन की इस हरकत पर इंटरनेशनल जूडो फेडरेशन ने  फ़ेतही नूरीन के साथ साथ उनके कोच अमर बेनिखलेफ को भी सस्पेंज कर दिया है. कोच ने बयान दिया था कि 'हमें एक इसराइली अपोनेंट मिला और इसलिए हमें खेल छोड़ना पड़ा. हमने सही फैसला लिया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news