Punjab में Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान; जनता से किए यह 5 बड़े वादे
Advertisement

Punjab में Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान; जनता से किए यह 5 बड़े वादे

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों से आप को कम से कम एक बार वोट देने का अनुरोध करते हुए कहा कि उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों... कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को कई मौके दिए हैं

Punjab में Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान; जनता से किए यह 5 बड़े वादे

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Elections) से पहले अनुसूचित जाति समुदाय को खुश करने की कोशिश में आम आदमी पार्टी (आप) के नेशनल कॉर्डिनेटर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा ऐलान किया है. दरअसल केजरीवाल (Kejriwal) ने पार्टी के सत्ता में आने पर बच्चों के लिए नि:शुल्क शिक्षा और उच्च शिक्षा के लिए कोचिंग की फीस देने का वादा किया है. 

होशियारपुर जिले में मंगलवार को एससी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगाया कि उसी समुदाय से होने के नाते वह ‘वोट बैंक की राजनीति’ कर रहे हैं. गौरतलब है कि चन्नी एससी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पंजाब के पहले मुख्यमंत्री हैं. राज्य में दलितों की आबादी करीब 32 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ें: UP में शुरु हुईं पाबंदियां! रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा, जिम, स्टेडियम को लेकर आया बड़ा आदेश, धारा 144 लागू

केजरीवाल ने लोगों से आप को कम से कम एक बार वोट देने का अनुरोध करते हुए कहा कि उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों... कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को कई मौके दिए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि एससी समुदाय के लिए वह पांच ‘गारंटी’ लेकर आए हैं. अपने वादों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता में आने पर आप नीत सरकार एससी समुदाय के बच्चों को नि:शुल्क अच्छी शिक्षा देगी.

उन्होंने वादा किया, ‘‘अगर एससी समुदाय का कोई बच्चा कोचिंग करना चाहता है तो, जैसा कि हमने दिल्ली में किया है... इंजीनियरिंग, मेडिकल, रेलवे, आईएएस या किसी भी अन्य परीक्षा के लिए कोचिंग की पूरी फीस पंजाब सरकार वहन करेगी.’’

साथ ही उन्होंने कहा, अगर एससी समुदाय का कोई बच्चा उच्च शिक्षा के लिए विदेश पढ़ने जाना चाहता है तो उसका खर्च राज्य सरकार उठाएगी. केजरीवाल ने एससी समुदाय के किसी भी व्यक्ति की बीमारी का खर्च उठाने का भी वादा किया. उन्होंने 18 साल ये ज्यादा आयु की महिलाओं को 1,000 रूपये प्रतिमाह देने का भी वादा किया.

Zee Salaam Live TV

Trending news