जय शाह ने पाकिस्तान में 'Asia Cup' के आयोजन की दी इजाजत, क्या भारतीय टीम जाएगी Pak?
Advertisement

जय शाह ने पाकिस्तान में 'Asia Cup' के आयोजन की दी इजाजत, क्या भारतीय टीम जाएगी Pak?

भारत पाकिस्तान (India Pakistan) सरहद के मामले में एक दूसरे को आंख दिखाते रहते हैं, यह असर दोनों देशों के खेल पर भी पड़ता है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी पाकिस्तान को दी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान (India Pakistan) सरहद के मामले में एक दूसरे को आंख दिखाते रहते हैं, यह असर दोनों देशों के खेल पर भी पड़ता है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी पाकिस्तान को दी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत की टीम मैच खेलने पाकिस्तान जा सकती है.

एशिया कप 2024 में श्रीलंका में होगा
दुबई में एसीसी (ACC) की बैठक हुई. इसमें फैसला लिया गया कि 2023 एशिया कप (Asia Cup 2023) की मेजबानी पाकिस्तान करेगा. वहीं एशिया कप 2024 (Asia Cup 2024) की मेजबानी श्रीलंका करेगा. पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप (Asia Cup) वन डे फार्मेट मे जबकि श्रीलंका में होने वाला एशिया कप टी20 फॉर्मेट में होगा. इन तमाम फैसलों पर एशियाई क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) के अध्यक्ष जय शाह (Jai Shah) ने हामी भरी है. जय शाह बीसीसीआई के सचिव भी हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत में होगा 
जय शाह के मुताबिक इस बार एशिया कप पाकिस्तान (Pakistan) में ही होना चाहिए. इस फैसले को पीसीबी (PCB) के नए अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) की बड़ी कामयाबी बताया जा रहा है. अगले साल 2023 में ही भारत में वर्ल्ड कप (World Cup) भी होना है.

क्या Pak जाएगी भारती टीम?
साल 2023 में भारत में अक्टूबर और नवंबर के दौरान वर्ल्ड कप (World Cup) का आयोजन होगा. इस टूर्नमेंट से पहले ही एशिया कप भी आयोजित किया जाएगा. माना जा रहा है कि एशिया कप आईपीएल (IPL) के तुरंत बाद हो सकता है. अब सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup) के लिए पाकिस्तान जाएगी? सवाल यह भी है कि अगर भारत एशिया कप (Asia Cup) के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा तो क्या पाकिस्तान वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए भारत आएगा? इन सवालों के जवाब वक्त ही देगा. 

यह भी पढ़ें: Shastri के बाद Dravid होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, इतने करोड़ रुपये में हुआ ये करार

साल 2020 में भारत ने टीम नहीं भेजी 
भारत सरकार ने पहले ही कहा है कि जब तक पाकिस्तान आतंकी गतिविधियां बंद नहीं करता भारत उसके साथ या उसकी सरजमीं पर कोई सीरीज नहीं खेलेगा. एशिया कप 2020 पाकिस्तान में ही आयोजित होना था लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने वहां टीम भेजने से इनकार कर दिया था. इसके बाद श्रीलंका को एशिया कप की मेजबानी दी गई थी और कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंटस्थगित करना पड़ा था.

भारत पाक होंगे आमने सामने
इधर 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. टूर्नामेंटे में 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान (India Pakistan) आमने सामने होंगे. 

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news