Assam Bye Election: पुरअम्न तरीके से लगभग 70 फीसदी हुई वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल
Advertisement

Assam Bye Election: पुरअम्न तरीके से लगभग 70 फीसदी हुई वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

चुनाव आयोग के अफसर ने कहा कि पांच निर्वाचन क्षेत्रों से अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों को 1,176 वोटिंग सेंटर्स पर तैनात किया गया है. 

Assam Bye Election: पुरअम्न तरीके से लगभग 70 फीसदी हुई वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

गुवाहाटी/शरीफुद्दीन अहमद: असम में शनिवार को विधानसभा की पांच सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कुल 7.96 लाख मतदाताओं में से करीब 73.38 फीसद ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. एक अफसर ने बताया कि वोटिंग शांतिपूर्ण रही. उन्होंने बताया कि गोसाईंगांव, भवानीपुर, तामुलपुर, मरियानी और थोवरा सीटों पर शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच और कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए शांतिपूर्ण मतदान हुई.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा 78 फीसद वोटिंग भबानीपुर में हुई, उसके बाद गोसाईगांव विधानसभा इलाके में 77.37 फीसद, थोवरा में 75.07 फीसद, मरियानी में 69.81 और तामुलपुर में 67.88 फीसद वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

चुनाव आयोग के अफसर ने कहा कि पांच निर्वाचन क्षेत्रों से अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों को 1,176 वोटिंग सेंटर्स पर तैनात किया गया है. वोटर्स और चुनाव अफसरों के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के साथ वोटिंग सेंटर्स के बाहर लंबी कतारें देखी गईं. 

गोसाईगांव और तामुलपुर के लिए उपचुनाव मौजूदा विधायकों की मौत के कारण आवश्यक थे, जबकि भवानीपुर, मरियानी और थौरा के पदाधिकारियों ने सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने के लिए अपनी सीटों से इस्तीफा दे दिया. असम सरकार ने इस साल 30 अक्टूबर को सभी कारखानों, चाय बागानों, बैंकों, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों और कर्मचारियों के लिए पांच निर्वाचन क्षेत्रों के अधिकार क्षेत्र में भुगतान अवकाश घोषित किया है ताकि वे उपचुनाव में अपना वोट डाल सकें.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news