धनबाद: 50 अपराधियों ने हमला कर लाखों का सामान लूटा, गोलीबारी से सहमा इलाका
Advertisement

धनबाद: 50 अपराधियों ने हमला कर लाखों का सामान लूटा, गोलीबारी से सहमा इलाका

इसके पहले बीते 16 जून की रात को धनबाद की एना कोलियरी में भी अपराधियों ने हमला बोलकर कर्मियों को बंधक बना लिया था और लगभग दो लाख रुपये मूल्य के केबल लूट लिये थे.

Dhanbad

धनबाद: धनबाद में मौजूद भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) के पीबी एरिया की बोर्रागढ़ कोलियरी बम विस्फोट और गोलीबारी की वारदात से दहल उठा. लगभग 50 की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने कोलियरी पर धावा बोलकर लोहा, तांबा-पीतल और अन्य कीमती सामान लूट लिये.

अपराधियों ने BCCL के एक दर्जन से ज्यादा कर्मियों के साथ मारपीट भी की. इनमें से पांच कर्मियों की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए BCCL के सेंट्रल हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है. यह वारदात बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात एक से दो बजे की बतायी गयी है.

अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए कम से कम आधा दर्जन राउंड फायरिंग की और बम विस्फोट भी किया. कोलियरी में रात में तैनात सभी 16 कर्मियों को स्वीच रूम में बंधक बना लिया गया. विरोध जताने पर उन्होंने कर्मियों पर हथियारों से हमला किया. हमले में घायल हुए यदु महतो, बालेश्वर महतो, कौलेश्वर भुइयां, प्रदीप चौबे एवं दो अन्य का इलाज सेंट्रल हॉस्पिटल धनबाद में चल रहा है.

अपराधियों ने कोलियरी की चहारदीवारी भी ध्वस्त कर दी. बताया गया कि वे आराम से डेढ़-दो घंटे तक लूटपाट करते रहे. लूटी गयी चीजों को एक मालवाहक वाहन पर लादकर ले गये. इस वारदात को लेकर BCCL कर्मियों में गुस्सा है.

यह भी पढ़ें: Pics: शादी के बंधन में बंधे CM भगवंत मान, लाल जोडे़ में दिखी बीवी, देखें फोटो

उनका कहना है कि प्रबंधन बगैर सुरक्षा उन्हें ड्यूटी में लगा देती है. पुलिस और CISF के दस्ते गश्ती के नाम पर केवल खानापूर्ति करते हैं. यह ओपी बोर्रागढ़ कोलियरी से मात्र तीन सौ मीटर की दूरी पर स्थित है. लूटेरे डेढ़-दो घंटे तक गोली-बम चलाते रहे, लेकिन पुलिस ने घटना का नोटिस तक नहीं लिया. उनके जाने के बाद जब कर्मियों ने ओपी पुलिस को सूचना दी तब पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची. घटनास्थल से गोलियों के खोखे बरामद किये गये हैं.

कोलियरी के कर्मियों ने एलान कर दिया है कि अगर उन्हें सुरक्षा नहीं मिलती है तो वे रात में ड्यूटी नहीं करेंगे. उन्होंने BCCL के अफसरों के सामने भी गुस्से का इजहार किया.
(आईएएनएस)

Video:

Trending news