आज़म खान की सीतापुर जेल में बेचैनी भरी कटी रात, अखिलेश यादव बताया सियासी साजिश
Advertisement

आज़म खान की सीतापुर जेल में बेचैनी भरी कटी रात, अखिलेश यादव बताया सियासी साजिश

रामपुर से सीतापुर जेल में अहलिया और बेटे के साथ शिफ्ट किए गए आजम खान,सपा सद्र अखिलेश यादव ने जेल में की मुलाकात  कहा,अदालत से इंसाफ मिलेगा

 

आज़म खान की सीतापुर जेल में बेचैनी भरी कटी रात, अखिलेश यादव बताया सियासी साजिश

सीतापुर : सपा सांसद आज़म खान समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते हैं लेकिन इन दिनों आज़म खान और उनका परिवार फर्जीवाड़े केस में जेल की सलाखों के पीछे हैं..यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान को धोखाधड़ी के मामले में पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म के साथ 2 मार्च तक जेल भेज दिया गया है। 

क्यों किया रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट

सिक्योरिटी कारणों का हवाला देते हुए रामपुर के नवाबों की जेल से निकाल कर सीतापुर में कसमंडा स्टेट राजशाही से जुड़ी जेल में शिफ्ट हुए कर दिया गया..समाजवादी पार्टी के एमपी आजम खां और उनके परिवार की पहली रात काफी मुसीबतों भरी गुजरी. सपा एमपी आजम खां, उनकी अहलिया तंजीन और बेटे अब्दुल्ला सीतापुर जेल में पहली रात दरी पर सोना पड़ा और अपने साथ लाए कंबलों को ओढ़ा. जेल में आजम खां को रात भर नींद नहीं आई और वह तनाव में नजर आए. आपको बता दें कि बेटे अब्दुल्ला के दो बर्थ सर्टिफिकेट और दो पासपोर्ट रखने के मामले में रामपुर की एडीजे-6 कोर्ट ने आजम खां, उनकी पत्नी और बेटे को 7 दिन के लिए जेल भेजा है.

कैसा था आज़म खान का रुतबा

बता दें एक वक्त था जब उत्तर प्रदेश में आज़म ख़ान की भैंस को तलाश करने में सारी सरकारी मशीनरी लग जाती थी..आज वही आज़म खान सपरिवार जेल की सलाखों के पीछे हैं..उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान को धोखाधड़ी के मामले में पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म के साथ 2 मार्च तक जेल भेज दिया गया है। 

सीतापुर जेल मिलने पहुंचे सद्र अखिलेश यादव

आज़म खान  पूरे लाव लश्कर के साथ जेल पहुंचे....एक घंटे में ही आज़म खान से मिलने के लिए जेल में 8 पर्चियां कटाई गईं...जेल में आज़म से मिलने वालों का तांता लग गया है...इसके साथ ही पार्टी  सद्र अखिलेश यादव खुद फर्जीवाड़े के इल्ज़ाम में जेल में बंद आज़म ख़ान से मिलने खुद जेल पहुंच गए...अखिलेश यादव ने करीब 45 मिनट तक जेल में तीनों से बात की। उसके बाद बाहर आकर अखिलेश ने कहा- आजम खान को अदालत से इंसाफ मिलेगा। राजनीतिक षडयंत्र के तहत आजम खान को जेल में रहना पड़ रहा है। सियासत में बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।

CAA को लेकर क्या बोले एसपी सद्र अखिलेश

सीएए के मुखालिफत और हिमायत के चलते दिल्ली में हुए तशद्दु पर सद्र अखिलेश यादव ने कहा हुकूमत और व पुलिस चाहती तो ये दंगों को रोका जा सकता था। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के सद्र डोनाल्ड ट्रम्प दिल्ली में थे। उनकी सुरक्षा के लिए करीब एक लाख जवान दिल्ली में होंगे। लेकिन, दिल्लीवासियों को सिक्योरिटी नहीं दे पाए। हुकूमत तो यही कहती थी कि, हमारी सरकार में दंगा नहीं होगा। लेकिन बीजेपी, डर की सियासत करना चाहती है।

आज़म खान और उनके परिवार को क्यों भेजा गया जेल

आजम खान, उनकी अहलिया और बेटे के खिलाफ मंगलवार को अपर जिला न्यायधीश (Additional District Judge) धीरेंद्र कुमार की अदालत ने कुर्की का वारंट जारी किया था। यह वारंट साबिक एमएलए अब्दुल्ला आजम के दो बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने के संबंध में मुकदमे जारी किए गए थे। अदालत में पेश न होने के कारण तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट पहले ही जारी किए जा चुके थे। बुधवार को तीनों ने अपर जिला न्यायाधीश की अदालत में सरेंडर किया था। जहां उन्हें दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सांसद आजम समेत तीनों लीडरान को रामपुर जेल में रखा गया था। लेकिन, कानून व्यवस्था का हवाला देकर तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। 
आज़म खान से जेल में मिलने वालों में पूर्व कांग्रेस विधायक जास्मीन अंसारी भी शामिल हैं..हालांकि आज़म ख़ान को कोर्ट से थोड़ी राहत मिली..रामपुर अदालत ने 8 मामलों में ज़मानत याचिका मंजूर कर ली है...लेकिन ये सभी मामले ज़ाब्ता ए अख़लाक़ के है.

Trending news