आज़म खान को जेल में VIP ट्रीटमेंट मामले में फैसल लाला ने दर्ज कराए बयान
Advertisement

आज़म खान को जेल में VIP ट्रीटमेंट मामले में फैसल लाला ने दर्ज कराए बयान

बता दें कि रामपुर के रहने वाले फैसल लाला और आज़म खान के दरमियान छत्तीस का आंकड़ा रहा है. बताया जाता है कि फैसल लाला को अखिलेश हुकूमत के दौरान आज़म की मुखालिफत करने के लिए कई बार जेल की हवा भी खानी पड़ी थी.

फाइल फोटो.

लखनऊ: सीतापुर जेल में बंद सामजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से एमपी आजम खान (Azam Khan) को मुबय्यना तौर पर VIP ट्रीटमेंट दिए जाने के मामले में शिकायत दर्ज करने वाले फैसल लाला ने अपने बयान दर्ज कर दिए हैं. जुमेरात को लखनऊ में आईजी कारागार को फैसल लाला ने हलफनामा समेत 2 वीडियो CD और 48 पन्नों में सबूत सौंपे हैं.

दरअसल, सोशल एक्टिविस्ट फैसल खान लाला ने लॉकडाउन से पहले उत्तर प्रदेश के एडीशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी समेत वज़ीरते दाखिला को खत के ज़रिए से एमपी आज़म खान को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर नोटिस लेकर डायरेक्टर जनरल कारागार ने मामले की जांच आईजी कारागार संजीव त्रिपाठी को सौंपी है.

फैसल लाला ने बयान दर्ज कराने के बाद कहा कि मुझे उम्मीद है कि मामले की गैर जानिबदाराना जांच होगी. उन्होंने कहा कि सपा एमपी भी वैसे ही सज़ा काटें जैसे समाजवादी हुकूमद में आज़म खान के सताए बेकसूर लोग जेल में रहा करते थे.

कौन है फैसल लाला
बता दें कि रामपुर के रहने वाले फैसल लाला और आज़म खान के दरमियान छत्तीस का आंकड़ा रहा है. बताया जाता है कि फैसल लाला को अखिलेश हुकूमत के दौरान आज़म की मुखालिफत करने के लिए कई बार जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. लेकिन फैसल लाला की आवाज़ कभी नहीं दबी. वो हमेशा आज़म की मुखालिफत करते रहे. सपा हुकूमद में ही फैसल लाला आज़म के खिलाफ राजभवन में शिकायतों का पुलिंदा लेकर पहुंच गए थे. उन्होंने उत्तर प्रदेश के गवर्नर रहे रामनाईक को भी आज़म खान के खिलाफ कई शिकायती खत सौंपे थे.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news