वक्त रहते निपटा लें ज़रूरी काम, अगस्त में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक

अगस्त महीने आगाज़ ही छुट्टी से हो रहा है. एक अगस्त को हिंदुस्तान में ईद-उल अज़हा का त्योहार है जिसके चलते महीने के पहले दिन ही छुट्टी रहेगी

वक्त रहते निपटा लें ज़रूरी काम, अगस्त में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कल से अगस्त महीने का आगाज़ होने वाला है. इस महीने से त्योहारों और नेशनल होलीडेज़ का आगाज़ हो जाता है. इस बार अगस्त में 16 छुट्टियां आ रही हैं. जिनमें बैंक भी बंद रहेंगे. ऐसे में ये ज़रूरी है कि आप पहले से ही इन छुट्टियों की फहरिस्त (Holiday list) देख लें और अपने ज़रूरी कामों को वक्त रहते निपटा लें. 

अगस्त महीने आगाज़ ही छुट्टी से हो रहा है. एक अगस्त को हिंदुस्तान में ईद-उल अज़हा का त्योहार है जिसके चलते महीने के पहले दिन ही छुट्टी रहेगी और महीने के आखिर दिन भी छुट्टी ही रहेगी. इस साल 31 अगस्त को ओणम त्योहार पर कुछ राज्य में छुट्टी होगी.

इसके अलावा 2 अगस्त- इतवार, 3 अगस्त- रक्षा बंधन, 8 अगस्त- दूसरा सनीचर, 9 अगस्त- इतवार, 11 अगस्त- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, 12 अगस्त- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, 13 अगस्त- इम्फाल पेट्रियोट डे (Patriots Day), 15 अगस्त- यौमे आज़ादी, 16 अगस्त- इतवार, 20 अगस्त- श्रीमंत संकरादेव, 21 अगस्त- हरितालिका तीज, 22 अगस्त- गणेश चतुर्थी और चौथा सनीचर, 23 अगस्त- इतवार, 29 अगस्त- कर्मा पूजा, 31 अगस्त- इंद्रयात्रा और तिरुओणम.

Zee Salaam LIVE TV