पढ़ाई का जुनून जान पर पड़ा भारी: बीमारी में भी परीक्षा देने की जिद के चलते हुई मौत
Advertisement

पढ़ाई का जुनून जान पर पड़ा भारी: बीमारी में भी परीक्षा देने की जिद के चलते हुई मौत

खबरों के मुताबिक वो गश खाकर नीचे गिर गया और बेहोश हो गया. जिसके बाद उसे फौरन निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत करार दिया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पढ़-लिखकर कुछ बनने की ख्वाहिश और जिद्दोजहद में बिहार के एक छात्र ने अपनी जान गंवा दी है. बताया जा रहा है कि छात्र अस्थमा का मरीज़ था और तेज बुखार भी था. साल बर्बाद न हो इसलिए वो सख्त बीमारी में भी इम्तिहान देने पहुंचा और इस दौरान उसकी ऐसी तबीयत बिगड़ी कि उसने एग्ज़ाम सेंटर पर दम तोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें: हसीन जहां ने शमी के साथ शेयर की टॉपलेस तस्वीर, सैफ-करीना को सुनाई खरी-खरी

 

खबरों के मुताबिक छात्र का नाम रोहित है. जिसकी उम्र 16 साल है. रोहित बिहारशरीफ में मौजूद एक एग्ज़ाम सेंटर में पेपर देने के लिए पहुंचा था. जहां उसकी ज्यादा तबीयत खराब होने की वजह से सेंटर में बैठने नहीं दिया जा रहा था. जिसके बाद एग्जाम सेंटर से जिला कंट्रोल कक्ष को इस बारे में जानकारी दी गई. जहां से फिर छात्र के परिवार को इस बारे में आगाह कराया गया. बताया जा रहा है कि रोहित की मां एग्जाम सेंटर आई और बेटे को एग्ज़ाम में बिठाने की गुज़ारिश की. 

यह भी पढ़ें: परिजनों ने ससुराल वालों के आंगन में ही कर दिया बेटी का अंतिम संस्कार, जानें वजह

जिसके बाद रोहित को पेपर देने के लिए बैठा लिया गया और इस दौरान उसकी ज्यादा तबीयत खराब हो गई. खबरों के मुताबिक वो गश खाकर नीचे गिर गया और बेहोश हो गया. जिसके बाद उसे फौरन निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत करार दिया. बताया जा रहा है कि जिस समय वो एग्ज़ाम देने के सेंटर की तरफ आ रहा था तब भी वो रास्ते में बेहोश हुआ था. 

यह भी पढ़ें: उन्नाव कांड: दो आरोपी गिरफ्तार, सिर्फ एक लड़की को मारना चाहते थे लेकिन हुआ कुछ ऐसा...

जानकारी के मुताबिक रोहित नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के राढ़ील गांव का रहने वाला था. उसके पिता बढ़न सिंह की पहले ही मौत हो चुकी है. वह मां और एक बड़े भाई व एक छोटी बहन के साथ रहता था. वह एक बेहद गरीब परिवार से था, उसका उसका बड़ा भाई सिक्किम में एक दवा कंपनी में काम करता है और उसकी मां किसी विद्यालय में रसोईया का काम करती है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news