BJP नेता ने कहा, “ब्राह्मण और बनिया हमारे.....में; कांग्रेस ने कहा- माफी मांगे राव
Advertisement

BJP नेता ने कहा, “ब्राह्मण और बनिया हमारे.....में; कांग्रेस ने कहा- माफी मांगे राव

भाजपा के महासचिव पी मुरलीधर राव ने सोमवार को मध्य प्रदेश में अपने इस बयान से विवाद खड़ा कर दिया कि ब्राह्मण और बनिया समुदाय के लोग उनकी ‘जेब’ में हैं.

पी मुरलीधर राव

भोपालः भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव पी मुरलीधर राव (P. Murlidhar Rao) ने सोमवार को अपने इस बयान से विवाद (Controversial Statement ) खड़ा कर दिया कि ब्राह्मण और बनिया समुदाय के लोग उनकी ‘जेब’ में (Brahmin And Baniya Community in Pocket) हैं. अपने इस कथित बयान के बाद मध्य प्रदेश में पार्टी के प्रभारी राव (Madhya Pradesh BJP In charge ) विपक्षी दल कांग्रेस के निशाने पर आ गए. कांग्रेस ने भाजपा से माफी मांगने की मांग की जबकि बाद में राव ने दावा किया कि विपक्षी दल ने उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है. 
राव ने यहां भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस काॅन्फ्रेंस को खिताब करते हुए कहा कि भाजपा और उसकी सरकारें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों को वोट बैंक के रुप में नहीं देख रहीं बल्कि उनके पिछड़ेपन, रोजगार और शिक्षा जैसी मूलभूत जरुरतों को दूर करने पर खास ध्यान देने जा रही हैं. 

हमें ब्राह्मण और बनिया पार्टी करार दिया 
इसके बाद पत्रकारों ने राव से पूछा कि भाजपा के बारे में यह आम धारणा रही है कि यह ब्राह्मणों और बनियों की राजनीतिक पार्टी है और अब वह एसटी/एससी वर्ग पर ध्यान देने की बात कर रही है जबकि भाजपा का नारा ‘‘ सबका साथ, सबका विकास’’ है. इसके जवाब में राव ने अपने कुर्ते की जेब की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ब्राह्मण और बनिया मेरी जेब में हैं.... आपने (मीडिया के लोग) हमें ब्राह्मण और बनिया पार्टी करार दिया जब ज्यादातर कार्यकर्ता और वोट बैंक इन्हीं वर्गो से थे।”

पार्टी में एससी/एसटी वर्ग को जोड़ने का काम कर रहे हैं
राव ने कहा कि भाजपा समाज के सभी वर्गों का विश्वास हासिल करने की दिशा में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जब कुछ वर्गों के लोगों की तादाद ज्यादा थी तो लोग कहते थे कि पार्टी उनकी है. हम अपनी पार्टी में एससी/एसटी वर्ग के और लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं क्योंकि उनका प्रतिनिधित्व कम है. हम सभी तक पहुंच रहे हैं और भाजपा को हर वर्ग की पार्टी बना रहे हैं. राव ने कहा कि भाजपा ब्राह्मण और बनियों सहित किसी भी वर्ग को छोड़ नहीं रही है बल्कि केवल उन लोगों को शामिल कर रही है जिन्हें सही मायने में पहले छोड़ दिया गया था.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kamal Nath (@thekamalnath)

कांग्रेस ने कहा, जिसने पार्टी को खड़ा किया उसी का अपमान
राव की विवादास्पद टिप्पणी का छह सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने और विपक्ष के कई नेताओं द्वारा साझा करने के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधा. अपने बयान में कमलनाथ ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा के मध्यप्रदेश प्रभारी कह रहे हैं कि हमारी एक जेब में बनिया है, एक जेब में ब्राह्मण है. यह तो इन वर्गों का घोर अपमान है, भाजपा के मुताबिक ये वर्ग उनकी बपौती है, उनकी जेब में हैं. उन्होंने कहा कि जिस वर्ग के नेताओं ने भाजपा को खड़ा करने में अपनी महती भूमिका निभाई है उन वर्गों का यह कैसा सम्मान? भाजपा के नेता सत्ता के नशे व अहंकार में चूर हो गए हैं. भाजपा नेतृत्व इसके लिए इन वर्गो से अविलंब माफी मांगे. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news