गौतम गंभीर को SC से झटका, कोरोना दवा जमाखोरी केस में अर्ज़ी ली वापस, जानिए पूरा मामला

गौतम गंभीर ने पिछले 25 अप्रैल को ऐलान किया था कि वे दिल्ली में रहने वालों को मुफ्त में कोरोना की दवा फैबीफ्लू (Fabiflu) और ऑक्सीजन सिलेंडर बांटेंगे.

गौतम गंभीर को SC से झटका, कोरोना दवा जमाखोरी केस में अर्ज़ी ली वापस, जानिए पूरा मामला
Gautam Gambhir, File Photo

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद और साबिक क्रिकेटर गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों को फैबीफ्लू बांटने के मामले में उन्हें अदालत से झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट (Delhi High Court) के जांच के आदेश में दखल देने से इनकार कर दिया है. इसके बाद गंभीर ने अपनी अर्ज़ी वापस ले ली. वो अब हाईकोर्ट में ही अर्जी दाखिल करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस तरह एक शख्स दवा खरीदकर नहीं बांट सकता. कोरोना काल (Corona Second Wave) में लोग किस तरह लोग एक कोने से दूसरे कोने तक भाग रहे थे.

सुप्रीम कोर्ट ने ड्रग कंट्रोलर को दी थी जांच की इजाजत
मामला ये है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जमाखोरी और गैर कानूनी तौर से COVID-19 दवाओं की तकसीम मामले में ड्रग कंट्रोलर को जांच की इजाज़त दी थी.

ये भी पढ़ें: India Vs England: श्रीलंका दौरे पर गए इन दो खिलाड़ियों को मिला इंग्लैंड का टिकट, 3 खिलाड़ी जख्मी

 

गौतम गंभीर फाउंडेशन, इसके ट्रस्टी और सीईओ के खिलाफ ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट 1940 की धारा 27 (बी) (ii)के साथ धारा 18 (सी) की मुबैय्यना खिलाफ वर्ज़ी के लिए आठ जुलाई को शिकायत दर्ज कराई गई थी. ड्रग कंट्रोलर विभाग ने अपने आदेश में कानून की खिलाफ वर्ज़ी को लेकर 14 से 23 जुलाई तक फाउंडेशन को दवा बेचने वाले डीलर्स के लाइसेंस भी रद्द कर दिए थे.

क्‍या है पूरा मामला
गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने पिछले 25 अप्रैल को ऐलान किया था कि वे दिल्ली में रहने वालों को मुफ्त में कोरोना की दवा फैबीफ्लू (Fabiflu) और ऑक्सीजन सिलेंडर बांटेंगे. उन्होंने कहा था कि कोई भी जरूरतमंद उनके दफ्तर 22 पूसा रोड और सांसद कार्यालय जागृति एन्क्लेव पर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच ये दवाएं ले सकता है. जजों की बेंच ने हैरानी जताते हुए कहा कि अदालत को उम्मीद थी कि यह बंद हो गया होगा, लेकिन ऐसा हो रहा है.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम क्रिकेटर Abtaha Maqsood बनीं दुनिया के लिए मिसाल, हिजाब पहनकर की बॉलिंग

Zee Salaam Live TV: