भाजपा सांसद रूपा गांगुली राज्यसभा में बीरभूम घटना का मुद्दा उठाते समय हुईं भावुक
Advertisement

भाजपा सांसद रूपा गांगुली राज्यसभा में बीरभूम घटना का मुद्दा उठाते समय हुईं भावुक

Rupa Ganguly: 'शून्यकाल' के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए गांगुली ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने इस घटना को रोकने के लिए मुनासिब हल नहीं किए.

File Photo

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसो पर बात करते हुए भाजपा सांसद रूपा गांगुली शुक्रवार को राज्यसभा में रो पड़ीं. गांगुली ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में पैदा होना कोई जुर्म नहीं है. इसे लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के बीच नोक-झोंक हो गई जिसकी वजह से हाउस की कार्यवाही 11.55 बजे से दोपहर 12.10 बजे तक 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

उस दौरान ट्रेजरी बेंच से बंगाल के कई सांसद भी गांगुली की हिमायत में आए और उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. 'शून्यकाल' के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए गांगुली ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने इस घटना को रोकने के लिए मुनासिब हल नहीं किए. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में राजनीतिक हत्याएं बढ़ रही हैं और इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है.

यह भी देखिए:
महिला को अर्धनग्न कर गर्म डंडे से पीटता रहा पंच; तमाशाबीन बनी रही भीड़

इस पर टीएमसी सांसदों ने भाजपा एमपीज़ की टिप्पणी के खिलाफ नारेबाजी और विरोध करना शुरू कर दिया और सदन में अफरा-तफरी मच गई. आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला कुछ देर तक चलता रहा और उपसभापति हरिवंश ने सदन में आदेश देने की कोशिश की लेकिन ट्रेजरी और विपक्षी बेंच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते रहे.

उपसभापति ने व्यवस्था बहाल करने की कोशिश की और बार-बार सभी मेंबर्स से सदन में शांति बनाए रखने को कहा. कुछ विपक्षी सांसद भी वेल में आ गए. इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी.

(इनपुट-आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news