MLC चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट; 12 अप्रैल को होगा फैसला
Advertisement

MLC चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट; 12 अप्रैल को होगा फैसला

पहले चरण में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के 30 सीटों पर चुनाव होना है जिसके नामांकन की आखिरी तारीख 21 मार्च है. वहीं इस बार 9 अप्रैल को सभी चरणों को मिलाकर कुल 36 सीटों पर चुनाव होना है जिनका नतीजा 12 अप्रैल को घोषित किया जाएगा.

UP MLC Chunav 2022

UP MLC Chunav 2022:  उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.जिसमें पार्टी ने दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली से, धर्मेंद्र भारद्वाज को मेरठ गाजियाबाद से, सीपी चंद को गोरखपुर महराजगंज से, रविशंकर सिंह पप्पू को बलिया से और अरुण कुमार यादव को आजमगढ़ मऊ से अपना उम्मीदवार बनाया है. सीपी चंद और रविशंकर सिंह पप्पू समाजवादी पार्टी से निकल कर भाजपा में शामिल हुए थे.

किन किन सीटों पर कौन सा उम्मीदवार
वहीं कुछ और सीटों की बात करू तो भाजपा ने सत्यपाल सैनी को मुरादाबाद बिजनौर से, कुंवर महाराज सिंह को रामपुर बरेली से, वागीश पाठक को बंदायू से, अशोक अग्रवाल को हरदोई से, सुधीर गुप्ता को पीलीभीत शाहजहांपुर से, अनूप गुप्ता को खीरी से, पवन सिंह चौहान को सीतापुर से, रामचंद्र प्रधान को लखनऊ उन्नाव से, हरिप्रताप सिंह को प्रतापगढ़ से, अंगद कुमार सिंह को बाराबंकी से, प्रज्ञा त्रिपाठी को बहराइच से, अवधेश सिंह मंजू को गोंडा से, हरिओम पांडेय को फैजाबाद से, रतनपाल सिंह को देवरिया से, चंचल सिंह को गाजीपुर से, के पी श्रीवास्तव को इलाहाबाद से, जितेंद्र सिंह सेंगर को बांदा हमीरपुर से, रमा निरंजन को झांसी-जालौन-ललितपुर से, प्रांशु दत्त द्विवेदी को इटाव फरुर्खाबाद से, विजय शिवहरे को आगरा फिरोजाबाद से,ओमप्रकाश सिंह को मथुरा एटा मैनपुरी से एवं आशीष यादव आशु को मथुरा एटा मैनपुरी की दूसरी सीट से, ऋषिपाल सिंह को अलीगढ़ से, नरेंद्र भाटी को बुलंदशहर से, और वंदना मुदित वर्मा को मुजफ्फरनगर सहारनपुर से चुनावी मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़े:हकीकत में BJP गठबंधन में वापसी करेगी SBSP! अध्यक्ष OP राजभर के बयान ने चौंकाया

विधान परिषद में भी जीत के लिए उतरेगी भाजपा
आपको बता दें कि, पहले चरण में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के 30 सीटों पर चुनाव होना है जिसके नामांकन की आखिरी तारीख 21 मार्च है. वहीं इस बार 9 अप्रैल को सभी चरणों को मिलाकर कुल 36 सीटों पर चुनाव होना है जिनका नतीजा 12 अप्रैल को घोषित किया जाएगा. विधानसभा में प्रचंड बहुमत हासिल कर दोबारा सरकार बनाने जा रही बीजेपी इस बार विधान परिषद में भी बहुमत हासिल करने के लक्ष्य के साथ चुनाव लड़ रही है.

Video:

Trending news