अफ़ग़ानिस्तान: क़ाबुल में स्कूल के बाहर धमाका, 40 लोगों की मौत, दर्जनों ज़ख्मी

Kabul School Bomb Blast: अफ़ग़ानिस्तान वज़ारते दाखिला के तरजुमान तारिक़ अरियान ने कहा कि ख्मी लोगों में ज्यादातर महिला स्टूडेंट्स हैं.

अफ़ग़ानिस्तान: क़ाबुल में स्कूल के बाहर धमाका, 40 लोगों की मौत, दर्जनों ज़ख्मी

क़ाबुल: अफ़ग़ानिस्तान के दारुल हुकूमत क़ाबुल में एक स्कूल के बाहर बम धमाका हुआ, जिसमें  कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है जबकि 52 लोग ज़ख्मी हो गए हैं.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स  के मुताबिक, अफ़ग़ानिस्तान वज़ारते दाखिला के तरजुमान तारिक़ अरियान ने कहा, 'दुख की बात है कि 40 लोगों की मौत हो गई है और 52 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है."

रॉयटर्स ने रिपोर्ट की है कि तारिक़ अरियान ने कहा ज़ख्मी लोगों में ज्यादातर महिला स्टूडेंट्स हैं. उन्होंने ये नहीं बताया कि धमाके की वजह क्या थी और धमाका किसे निशाना बना कर किया गया था.

ये भी पढ़ें: हैरतअंगेज: एक‌ महिला ने एक साथ 9 बच्चों को दिया जन्म ........

अफ़ग़ानिस्तान वज़ारते दाखिला के तरजुमान तारिक़ अरियान  का कहना है कि चूंकि इस इलाके में शिया हज़रा समाज की बड़ी आबाद रहती है और हाल के सालों में इस आबादी को इस्लामी चरमपंथी समूह इस्लामिक स्टेट की जानिब से निशाना बनाए जाने में इज़ाफा हुआ है, इसलिए हो सकता है कि शिया हज़रा समाज को ही निशाना बनाया गया हो.

ये भी पढ़ें: मस्जिद अल-अक्सा में फलस्तीनियों और इजराइल पुलिस के बीच झड़प, कई लोग घायल

 

मुकामी मीडिया में आ रही ख़बरों के मुताबिक, यहां मौज़ूद सरकारी सैकंडरी स्कूल के पास धमाके की तेज़ आवाज़ सुनी गई है. जिस वक़्त धमाक हुआ उस वक़्त स्टूडेंट स्कूल से आ रहे थे.

अफ़ग़ान हुकूमत के अफसरों के मुताबिक अब तक किसी भी ग्रुब ने शनिवार को हुए इस धमाके की ज़िम्मेदारी नहीं ली है. वहीं तालिबान ने इस हमले से इंकार किया है.

Zee salam Live TV: