महाराष्ट्र: सरेआम सड़कों पर थूकने वालों की अब खैर नहीं, BMC ने उठाया सख्त कदम

BMC ने इसी सिम्त में एक और सख्त कदम उठाया है. दरअसल सरेआम सड़कों और आम मकमात पर थूकने वालों पर लगाम लगाने के लिए BMC ने उनपर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है.

महाराष्ट्र: सरेआम सड़कों पर थूकने वालों की अब खैर नहीं, BMC ने उठाया सख्त कदम
फाइल फोटो...

महाराष्ट्र: कोरोना वायरस को मामले बहुत तेज़ी से बढ रहे हैं और हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा मामले महारष्ट्र में देखने को मिलो हैं, यहां पर अब तक 39 लोगों में कोरोना वायरस की तस्दीक हो चुकी है. हालांकि रियासती हुकूमत इसकी रोकथाम के लिए सख्त कदम भी उठा रही है. BMC ने इसी सिम्त में एक और सख्त कदम उठाया है. दरअसल सरेआम सड़कों और आम मकमात पर थूकने वालों पर लगाम लगाने के लिए BMC ने उनपर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है.

बता दें कि यह बीमारी एक दूसरे से फैलने वाला वायरस है जो मरीज़ के खांसने, छींकने, थूकने से फैल सकती है. इसीलिए एहतियात के तौर पर BMC आम मकामात पर थूकने वालों पर एक हज़ीर रुपये का जुर्माना लगा रही है

साथ ही महाराष्ट्र हुकूमत अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ भी सक्त कदम उठा रही है. जैसे सोशल मीडिया पर कुछ लोग अफवाहें फैला रहे हैं कि इस बीमारी की वजह चिकन, मटन और अंडे हैं कहकर डराया जा रहा है. ऐसे ग़ैरसमाजी अनसर से निपटने के लिए हुकूमत ने उनके खिलाफ कानूनी कारवाई की चेतावनी जारी की है. हुकूमत का कहना है कि कोरोना को लेकर अफवाहें फैलाने वालों की प्रशासन शनाख्त कर रहा है और उनपर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें चीन के वुहान से शुरू हुए इस वायरस ने दुनिया भर में अपने पांव पसार लिए हैं और हिंदुस्तान में इस वायरस से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं लगभग 147 लोग इस वायरस से मुतास्सिर बताए जा रहे हैं.