Tokyo Olympics: बॉक्सर लवलीना ने जगाई मेडल की उम्मीद, नाडिन ऐप्टेज़ को हरा कर पहुंची क्वार्टरफाइनल
Advertisement

Tokyo Olympics: बॉक्सर लवलीना ने जगाई मेडल की उम्मीद, नाडिन ऐप्टेज़ को हरा कर पहुंची क्वार्टरफाइनल

Tokyo Olympics 2020: लवलिना ने शुरुआती दो राउंड में बेहतरीन खेल दिखाया था, हालांकि तीसरे राउंड में जर्मनी की मुक्केबाज ने अच्छी वापसी की, लेकिन आखिरकार लवलिना मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं.

Boxer Lovlina Borgohain, File Photo

टोक्यो: भारतीय महिला बॉक्सर लवलिना (Lovlina Borgohain) ने आज टोक्यो ओलिंपिक में महिलाओं के 69 किलोग्राम वज़न के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, जिससे भारतीयों में एक और मेडल की उम्मीद जाग चुकी है. लवलिना ने आज अपने से ज्यादा तजुर्बेकार बॉ़क्सर को पूरे मैच में जबरदस्त टक्कर दी और आखिर में मुकबला जीतने में कामयाब रही हैं. लवलिना ने जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को 3-2 से हरा कर दे यह मुकाबला जीता.

लवलिना ने शुरुआती दो राउंड में बेहतरीन खेल दिखाया था, हालांकि तीसरे राउंड में जर्मनी की मुक्केबाज ने अच्छी वापसी की, लेकिन आखिरकार लवलिना मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं और  फाइनल में जगह बना लीं.  भारतीय महिला बॉक्सर लवलिना का यह पहला ओलंपिक है.

ये भी पढ़ें: वतन वापसी पर सिल्वर गर्ल मीराबाई चानू का जबरदस्त इस्तकबाल, 'भारत माता की जय' के लगे नारे

बॉक्सर लवलिना (Lovlina Borgohain) के अलावा बॉक्सिंग में भारत को मैरीकॉम से भी मेडल की उम्मीद है. मैरीकॉम ने भी टोक्यो में अपनी मुहिम की शुरुआत जीत के साथ की है. मैरी कॉम ने हर्नांडिज गार्सिया के खिलाफ राउंड ऑफ 32 का मुकाबला जीतकर मेडल की आस जगा दी है.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जबरदस्त जीत, स्पेन को 3-0 से दी शिकस्त

 

गौरतलब है कि बॉक्सर लवलीना अगर क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने में सफल रहती हैं तो टोक्यो ओलंपिक में उनके नाम मेडल पक्का हो जाएगा. क्वार्टर फाइनल मुकाबला 30 जुलाई को होना है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news