Cab Auto Strike in Delhi: ईंधन की बढ़ी कीमत के खिलाफ ऑटो-कैब की हड़ताल, यह है मांग
Advertisement

Cab Auto Strike in Delhi: ईंधन की बढ़ी कीमत के खिलाफ ऑटो-कैब की हड़ताल, यह है मांग

Cab Auto Strike in Delhi: दिल्ली सरकान ने वादा किया था कि किराया बढ़ाने के ताल्लुक से एक पैनल पनाया जाएगा उसके बाद इस पर चर्चा होगी. लेकिन यूनियन ने इसे मानने से इनकार कर दिया और हड़ताल पर चले गए. 

Auto Srike

Cab Auto Strike in Delhi: देश में ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. इसी के पेशे नजर दिल्ली (Delhi) में ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों ने हड़ताल करने का फैसला किया है. ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों की कई यूनियनों की मांग है कि किराया दरों में बढ़ोतरी की जाए और सीएनजी की कीमतों में कटौती की जाए. 

यह हड़ताल 18 अप्रैल से जारी होगी. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक ज्यादातर ऑटो यूनियनों ने कहा कि वे एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे. लेकिन सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन का कहना है कि वह “अनिश्चित” हड़ताल पर रहेंगे.

दिल्ली सरकान ने वादा किया था कि किराया बढ़ाने के ताल्लुक से एक पैनल पनाया जाएगा उसके बाद इस पर चर्चा होगी. लेकिन यूनियन ने इसे मानने से इनकार कर दिया और हड़ताल पर चले गए. 

सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा, "ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन करके हमारी मदद करने के लिए सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने के मद्देनजर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है."

यह भी पढ़ें: Auto Taxi Strike in Delhi: कल दिल्ली में ऑटो टैक्सी और मिनी बसों की हड़ताल; बढ़ती सीएनजी की कीमतों का विरोध

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि दिल्ली सरकार कुछ समिति बना रही है, लेकिन हमें अपनी समस्याओं के समाधान की जरूरत है जो नजर नहीं आ रही है. हम मांग कर रहे हैं कि सरकार (केंद्र और दिल्ली) CNG की कीमतों पर 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी प्रदान करे."

इससे पहले CNG की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों दिल्ली सचिवालय में प्रदर्शन किया था.

Live TV: 

Trending news