कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब कांग्रेस प्रभारी पर साधा निशाना, CM चन्नी को दिया ये नया नाम
Advertisement

कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब कांग्रेस प्रभारी पर साधा निशाना, CM चन्नी को दिया ये नया नाम

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने हरीश चौधरी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें ‘‘ऐसे विधायक के बारे में कुछ नहीं कहना है जिसके पास कोई काम नहीं है और जिसे राजस्थान में मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है.’’ 

File PHOTO

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता हरीश चौधरी (Harish Choudhary) पर निशाना साधते हुए उन पर मौजूदा मुख्यमंत्री को 'रबड़ स्टांप' में तब्दील करने का आरोप लगाया और अपने ऊपर लगाए जा रहे इन आरोपों को खारिज किया कि पद पर रहने के दौरान उनकी भाजपा और प्रधानमंत्री से मिलीभगत थी.

पूर्व मुख्यमंत्री ने हमला जारी रखते हुए यह भी कहा कि राजस्थान में मंत्री पद से "बर्खास्त" विधायक के बारे में उन्हें कुछ नहीं कहना है. कांग्रेस ने हाल में चौधरी को पार्टी का पंजाब मामलों का प्रभारी नियुक्त किया था जिन्होंने राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ टकराव के चलते राज्य के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी. उन्होंने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाई है और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन की उम्मीद व्यक्त की है.

यह भी देखिए: स्कूल में चोरी हुई पैंसिल तो शिकायत लेकर थाने पहुंचा प्राइमरी की बच्चा, देखिए VIDEO

सिंह ने चौधरी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें ‘‘ऐसे विधायक के बारे में कुछ नहीं कहना है जिसके पास कोई काम नहीं है और जिसे राजस्थान में मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है.’’ उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘अगर मुख्यमंत्री रहते समय प्रधानमंत्री या भाजपा के साथ मेरी कोई मिलीभगत होती तो मैं किसानों के आंदोलन की हिमायत नहीं करता और न ही कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करता और न ही इनके खिलाफ विधानसभा में कानून पास करता.’’ 

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के तौर पर  उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की तथा उनके मंत्रियों ने भी अपने केंद्रीय समकक्षों के साथ मुलाकात की. उन्होंने चौधरी पर तंज कसते हुए कहा, "यहां तक ​​कि आपके नए मुख्यमंत्री (चरणजीत सिंह चन्नी) ने भी प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की है व आपके मूर्खतापूर्ण तर्क के हिसाब से तो भाजपा के साथ उनकी भी मिलीभगत होनी चाहिए और उन्हें बर्खास्त होने का इंतजार करना चाहिए."

यह भी देखिए: 'तानसेन जी की बिल्ली': मंत्रमुग्ध होकर सुरों पर झूम रही Cat, हर अलाप का दे रही जवाब, देखिए VIDEO

सिंह ने कहा कि यह पहली बार है जब किसी पार्टी प्रभारी ने प्रदेश को अपना स्थायी ठिकाना बनाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि हरीश चौधरी पंजाब में मुख्यमंत्री पद जैसी शक्ति और विशेषाधिकारों का "आनंद" ले रहे हैं और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को "उनके लिए शर्तें तय कर" ‘रबड़ स्टांप’ में तब्दील कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने चौधरी को चंडीगढ़ में बंगला मिलने की वैधता पर सवाल उठाया और पूछा कि ‘‘उनके खर्चों के लिए कौन भुगतान कर रहा है? अमरिंदर सिंह की टिप्पणी उनकी पत्नी एवं पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर को हरीश चौधरी द्वारा ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किए जाने के दो दिन बाद आई है। चौधरी ने ‘कारण बताओ’ नोटिस में कौर से "पार्टी विरोधी गतिविधियों" पर स्पष्टीकरण मांगा है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news