भाजपा में शामिल होंगे कैप्टन अमरिदंर सिंह? जानिए कैसे होगा मुमकिन और क्या आएंगी दिक्कतें
X

भाजपा में शामिल होंगे कैप्टन अमरिदंर सिंह? जानिए कैसे होगा मुमकिन और क्या आएंगी दिक्कतें

हालांकि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में किसान आंदोलन के सिलसिले में भाजपा के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में निश्चित रूप से एक प्रमुख भूमिका निभाई

भाजपा में शामिल होंगे कैप्टन अमरिदंर सिंह? जानिए कैसे होगा मुमकिन और क्या आएंगी दिक्कतें

चंडीगढ़: 79 वर्षीय कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और हाईकमान से नाराजगी भी जताई है. लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि कप्तान अब इस्तीफा दे चुके हैं तो क्या करेंगे? क्या अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल होंगे? ये कयास इस लिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि कैप्टन ने अपने हालिया दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. अब जब अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, तो अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

क्या कैप्टन और बीजेपी एक दूसरे के विकल्प हैं?
हालांकि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में किसान आंदोलन के सिलसिले में भाजपा के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में निश्चित रूप से एक प्रमुख भूमिका निभाई. वहीं, पंजाब विधानसभा चुनावों में सिर्फ कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं. ऐसे में बीजेपी के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है. इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि पंजाब में कैप्टन और बीजेपी एक दूसरे के लिए सही विकल्प हो सकते हैं. 

कप्तान के पीएम मोदी से अच्छे संबंध
कैप्टन ने भाजपा में शामिल होने की संभावना से इंकार नहीं किया है. अकाली दल के टूटने के बाद पंजाब में भाजपा अकेली रह गई है. किसान आंदोलन के कारण पंजाब में भाजपा का समर्थन कम हो गया है. साथ ही इसमें कोई शक नहीं कि कैप्टन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अच्छे संबंध हैं.

इतना आसान नहीं भाजपा में जाना
हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह का भाजपा में जाना इतना आसान नहीं है, क्योंकि इस पंजाब में भाजपा की हालत किसान आंदोलन की वजह से काफी नाजुक है. ऐसे में अगर कैप्टन भाजपा में शामिल होते हैं तो उन्हें आंदोलनकारी किसानों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा और जल्द ही मोदी सरकार को किसानों के पक्ष में निर्णय लेने के लिए राजी करना होगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news