कालीचरण महाराज के खिलाफ केस दर्ज, Nathuram Godse के लिए कही थी यह बात
Advertisement

कालीचरण महाराज के खिलाफ केस दर्ज, Nathuram Godse के लिए कही थी यह बात

इल्जाम है कि कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) ने धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को हिंदुस्तान के बंटवारे के लिए जिम्मेदार ठहराया था और गांधी जी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी.

फाइल फोटो

रायपुर: रायपुर में धर्म संसद आयोजित की गई जिसमें संत कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया. इस मामले में संत कालीचरण के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. 

कांग्रेस ने विरोध दर्ज कराया
दरअसल महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज करवाया है. 

कालीचरण के खिलाफ केस दर्ज
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 25 और 26 दिसंबर को धर्म सभा का आयोजन किया गया था. धर्म संसद को संबोधित करते हुए कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. टिप्पणी पर कांग्रेस कमेटी ने आपत्ति दर्ज की और संत कालीचरण महाराज के खिलाफ टिकरापारा थाना और सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज करवाई. 

नाथूराम गोड़से को किया धन्यवाद
इल्जाम है कि कालीचरण महाराज ने धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को हिंदुस्तान के बंटवारे के लिए जिम्मेदार ठहराया था और गांधी जी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी की हत्या करने के लिए नाथूराम गोडसे को हाथ जोड़कर प्रमाण किया था और उन्हें धन्यवाद दिया था.

महात्मा गांधी पर टिप्पणी
मामले के बाद कांग्रेस के नेता सिविल लाइन थाने पहुंचे. यहां कांग्रेसियों ने थाने के बाहर कालीचरण महाराज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पीसीसी चीफ मरकाम ने कहा कि 'धर्म संसद में जिस तरह से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई, उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया जाए. प्रमोद दुबे की शिकायत के आधार पर टिकरापारा पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ धारा 505(2) और 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news