चीन से तनातनी पर बोले CDS रावत- LAC पर किसी भी तरह का बदलाव मंजूर नहीं

उन्होंने कहा कि चीन को हिंदुस्तान के जवाब का अंदाज़ा नहीं है. अगर चीन की फौज सेना ने लद्दाख में किसी तरह की गुस्ताखी करने की कोशिश की तो उसे हिंदुस्तानी फौज सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेगी

चीन से तनातनी पर बोले CDS रावत- LAC पर किसी भी तरह का बदलाव मंजूर नहीं
फाइल फोटो

नई दिल्ली: लद्दाख में हिंदुस्तान-चीन के बीच पिछले 7 महीने से जारी कशीदगी को कम करने के लिए आज चुशूल में कोर कमांडर सतह की 8वीं मीटिंग जारी है. इसी बीच हिंदुस्तान ने चीन को सख्त वार्निंग देते हुए कहा कि वह LAC किसी भी तरह की बदलाव को मंज़ूर नहीं करेगा. अगर चीन ने कोई गुस्ताखी करने की कोशिश की भी तो हिंदुस्तान अपनी जमीन की हिफाज़त के लिए कोई भी कदम उठाने के लिए नहीं हिचकिचाएगा. 

चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिल रावत ने कहा कि LAC पर लगातार तनाव बरकार है और दोनों मुल्कों की फौज के दरमियान बातचीत जारी है. उन्होंने कहा कि चीन को हिंदुस्तान के जवाब का अंदाज़ा नहीं है. अगर चीन की फौज सेना ने लद्दाख में किसी तरह की गुस्ताखी करने की कोशिश की तो उसे हिंदुस्तानी फौज सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेगी. 

सीडीएस ने आगे कहा कि मुस्तकबिल में मुल्क को एक जंग सोशल मीडिया पर भी लड़ना होगा. यह नफसियाती (मनोवैज्ञानिक) जंग होगी, जिसमें दूसरे मुल्क पर नफसियाती तरीके से हमला करने की कोशिश होगी. इस जंग की कुछ झलकियां हम इन दिनों देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में हमारी डिफेंस इंडस्ट्री मजबूत होगी. इससे न सिर्फ मुल्क की दिफाई ताकत (रक्षा शक्ति) बहुत मजबूत होगी बल्कि फौज को भी जदीदतरीन (आधुनिकतम) हथियार मुसलमुसल मिलते रहेंगे. 

Zee Salaam LIVE TV