किसानों के खाते में हुकूमत डालेगी इतनी रक़म और डाक्टरों को मिलेगा बीमा
Advertisement

किसानों के खाते में हुकूमत डालेगी इतनी रक़म और डाक्टरों को मिलेगा बीमा

मरकज़ी हुकूमत ने किसानों को इक्तेसादी मदद देने का ऐलान किया है. हुकूमत ने कहा है कि किसानों का अप्रैल महीने में मदद मिल सकती है.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से मुल्क बुरे दौर से गुज़र रहा है और पूरे मुल्क में लॉकडाउन के हालात हैं और इन हालात के सबसे ज्यादा असर ग़रीब किसानों पर पड़ रहा है. ऐसे में मरकज़ी हुकूमत ने किसानों को इक्तेसादी मदद देने का ऐलान किया है. हुकूमत ने कहा है कि किसानों का अप्रैल महीने में मदद मिल सकती है. 

वज़ीरे खज़ाना निर्मला सीतारमण ने ऐलानत किया है कि किसानों को अप्रैल महीने में इक्तेदासादी मदद देगी. उनके खाते में हुकूमत शुरुआती 2000 रुपये डालेगी. मरकज़ी वज़ीर ने मज़ीद कहा कि किसानों को राहत देने के लिए सरकार पुर अज्म है.

मरकज़ी हुकूमत गरीबों के लिए 1 लाख 70 हज़ार करोड़ रुपये का पैकेज देने जा रही है. ये पैसा ग़रीबों के सीधे अकाउंट में भेजा जाएगा. किसी भी ग़रीब को भूखा नहीं रहने देंगे. हर ग़रीब को अगले तीन महीनों तक 5 किलो इज़ाफी अनाज मुफ्त से मिलेगा. यानी वज़ीरे आज़म अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को ये फायदा मिलेगा. ये पीडीएस के तहत मिलने वाले राशन से इज़ाफी सहूलत होगी. 

इसके अलावा अनुराग ठाकुर ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ने वाले सभी मेडिकल वर्कर्स को बीमा मुहैया कराया जाएगा. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टरों का बीमा 50 लाख का होगा. इस तरह 20 लाख मेडिकल वर्कर्स को ये बीमा कवर दिया जाएगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news