'जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 60,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी केंद्र सरकार'
Advertisement

'जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 60,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी केंद्र सरकार'

मंत्री ने कहा कि केंद्र के ज़रिए खर्च की जाने वाली राशि का उपयोग रोजगार सृजन, युवाओं को सूक्ष्म आमदनी वाली इकाइयां स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करने और स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा.

'जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 60,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी केंद्र सरकार'

श्रीनगर: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को बडगाम में कहा कि केंद्र आने वाले दो-तीन वर्षों में जम्मू-कश्मीर में 60,000 करोड़ रुपये खर्च करेगा और इससे केंद्र शासित प्रदेश में विकास एवं समृद्धि की नयी झलक देखने को मिलेगी. कौशल विकास एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री चंद्रशेखर मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में वादीपोरा आईटीआई परिसर में आयोजित कार्यक्रम में आईटीआई और पॉलीटेक्निक के छात्रों को संबोधित कर रहे थे.

वह जम्मू और कश्मीर के लिए केंद्र के विशेष जनसंपर्क कार्यक्रम के हिस्से के रूप में जिले में पहुंचे थे. मंत्री ने कहा कि केंद्र के ज़रिए खर्च की जाने वाली राशि का उपयोग रोजगार सृजन, युवाओं को सूक्ष्म आमदनी वाली इकाइयां स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करने और स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा. इस बीच, केंद्रीय मंत्री विश्वेश्वर टुडू ने शनिवार को पंचायती राज संस्थान (पीआरआई) के सदस्यों से जम्मू-कश्मीर में जन शिकायतों के समाधान में स्थानीय लोगों और प्रशासन के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करने को कहा.

जल शक्ति और जनजातीय मामलों के राज्य मंत्री टुडू ने केंद्र शासित प्रदेश में केंद्र सरकार के जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत किश्तवाड़ जिले का दौरा किया. इस दौरान मंत्री ने जिला विकास परिषद (डीडीसी) के सदस्यों, ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के अध्यक्ष और पीआरआई प्रतिनिधियों के साथ चिनाब भवन में बैठक की.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news