इस राज्य में 10वीं का एग्जाम हुआ रद्द, यहां जानें नया शेड्यूल
Advertisement

इस राज्य में 10वीं का एग्जाम हुआ रद्द, यहां जानें नया शेड्यूल

Chhattisgarh CGBSE Class 10 exams 2021: 15 अप्रैल से छत्तीसगढ़ बोर्ड के एग्ज़ाम होने वाले थे. जबकि उसके खत्म होने की तारीख 1 मई थी. लेकिन अब एग्जाम स्थगित कर दिया है.

इस राज्य में 10वीं का एग्जाम हुआ रद्द, यहां जानें नया शेड्यूल

रायपुर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के सबब छत्तीसगढ़ में 10वीं की परीक्षाएं मुलतवी कर दी गई हैं. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE)ने इस सिलसिले में नोटिस जारी करके खबर दी है. 

CGBSE की नोटिस में कहा गया है, 'रियासत में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, जिसके सबब कई जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. इसलिए अब 15 अप्रैल से शुरु होने वाले 10वीं क्लाल के एग्जाम मुलतवी कर दिए गए हैं. अब मुनासिब वक्त पर अगली सूचना दी जाएगी.'

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन लगा तो क्या बंद हो जाएंगी ट्रेनें? जानिए रेलवे ने क्या दिया जवाब

गौरतलब है कि 15 अप्रैल से छत्तीसगढ़ बोर्ड के एग्ज़ाम होने वाले थे. जबकि उसके खत्म होने की तारीख 1 मई थी. लेकिन अब एग्जाम स्थगित कर दिया है. उसके बाद मुनासिब वक्त पर बोर्ड की जानिब से नए शेड्यूल का एलान किआ जाएगा. नए शेड्यूल के हवाले से जानकारी के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: कट्टरपंथियों द्वारा तोड़े गए मंदिर का होगा पुनर्निर्माण, सरकार ने जारी किए इतने करोड़

स्कूल में ही होंगे एग्जाम
छत्तीसगढ़ बोर्ड के सेक्रेटरी प्रो.वी के गोयल का कहना है कि इस बार बोर्ड के एग्जाम स्टूडेंट्स के स्कूल में ही मुंअकिद किए जाएंगे. इस दौरान स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना होगा. असके अलावा, हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा और मास्क लगाना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट के फैसले पर ओवैसी की तीखी प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

 

Zee Salam Live TV:

Trending news