child vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को भी लगेगा टीका, बुजुर्गों के लिए बने नए नियम
Advertisement

child vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को भी लगेगा टीका, बुजुर्गों के लिए बने नए नियम

Child vaccination: आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग को बायोलॉजिक ईएस कोर्बोवैक्स का टीका लगाया जाएगा.

child vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को भी लगेगा टीका, बुजुर्गों के लिए बने नए नियम

नई दिल्ली: केंद्र 12 से 14 साल के आयु वर्ग के लिए मुमकिना तौर इस सप्ताह कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान शुरू करेगा, जबकि सीनियर शहरियों को एहतियातन खुराकें देने के लिए सह-रुग्णता के खंड को हटा दिया जाएगा.

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग को बायोलॉजिक ईएस कोर्बोवैक्स का टीका लगाया जाएगा. ऐसी जानकारी है कि टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) ने इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शुरू करने की सिफारिश की है.

ये भी पढ़े: parliament session: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण: निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश करेंगी

 

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, ‘‘12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण मंगलवार से शुरू होने की संभावना है. साथ ही 60 और उससे अधिक आयु के लोगों को एहतियान खुराक देने के लिए सह-रुग्णता के खंड को हटाया जाएगा.'

गौरतलब है कि देशभर में टीकाकरण अभियान पिछले साल 16 जनवरी को शुरू हुआ था. भारत ने चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मियों समेत स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले लोगों और 60 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को इस साल 10 जनवरी से कोविड-19 रोधी टीके की एहतियात खुराकें देना शुरू किया था। देश में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एहतियान खुराकें देने का फैसला किया गया.
(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़े: Video: 4 हार के बाद भी मस्त हैं PAK महिला खिलाड़ी, ड्रेसिंग रूम में गा रहीं गाना

Zee Salaam Live TV:

Trending news