LJP Split: चिराग पासवान LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए गए, तो चिराग ने भी बाग़ियों को पार्टी से निकाला
Advertisement

LJP Split: चिराग पासवान LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए गए, तो चिराग ने भी बाग़ियों को पार्टी से निकाला

बताया जा रहा है कि 'एक शख्स एक ओहदा' नियम ते तहत चिराग पासवान को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: चिराग पासवान (Chirag Paswan) को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के कौमी सदर के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह अब सूरजभान को एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बनाया गया है. सूरजभान की निगरानी में पार्टी के नए सदर का चुनाव होगा. बताया जा रहा है कि 'एक शख्स एक ओहदा' नियम ते तहत चिराग को हटा दिया गया है. इसके बाद अब पांच दिनों के अंदर नेशनल एग्जीक्यूटिवक की बैठक बुला कर नए सदर का चुनाव कराया जाएगा. 

उधर इस फैसले से नाराज चिराग के समर्थकों ने पटना में लोक जनशक्ति पार्टी के ऑफिस में घुसकर सांसद पशुपति पारस के पोस्टर पर कालिख पोती और चिराग पासवान जिंदाबाद के नारे लगाए.

ये भी पढ़ें: गवर्नर के साथ शुभेंदु अधिकारी की बैठक में नहीं पहुंचे BJP के 24 विधायक, क्या "घर वापसी" की बना रहे हैं योजना!

वहीं, चिराग गुट ने भी मंगलवार को पशुपति कुमार पारस के गुट पर पलटवार किया है. चिराग के समर्थन वाले धड़े ने पार्टी के पांच सांसदों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

fallback

गौरतलब है कि इससे पहले चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से भी हटा दिया है. लोजपा के 6 सांसद थे, इनमें से पांच ने बगावत कर लोकसभा स्पीकर से चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटाने की मांग की थी, जिसे कुबूल कर लिया गया और  चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस (Pashupati Kumar Paras)को एलजेपी संसदीय दल का नया नेता चुना गया.

पशुपति पारस बन सकते हैं पार्टी के अध्यक
चिराग को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाने के साथ चाचा और भतीजे के बीच सुलह समझौते की सारी संभावनाएं भी टूटती नजर आ रही हैं.  माना जा रहा है कि पशुपति कुमार पारस 20 जून से पहले लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के नए अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: अब यूपी में सियासी उठा-पटक! अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे बसपा के कुछ विधायक

"पासवान चाहें तो पार्टी में बने रह सकते हैं"
रिपोर्ट के मुताबिक लोक जनशक्ति पार्टी के नए एग्जीक्यूटिव चेयरमैन सूरज भान सिंह का कहना है कि पार्टी के बड़े नेताओं का बुधवार से पटना पहुंचने का सिलसिला शुरू होगा. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान चाहें तो पार्टी में बने रह सकते हैं. उनके मुताबिक लोगों का असली मकसद चिराग पासवान को नुकसान पहुंचाना नहीं बल्कि पार्टी बचाना है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news