मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा खत, लगाई मदद की गुहार
Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा खत, लगाई मदद की गुहार

उन्होंने आगे कहा,"केंद्र सरकार के 10,000 बेड्स में से 7,000 कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएं, सिर्फ 1800 बेड्स आरक्षित हैं. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी हो रही है उसे भी तुरन्त मुहैया कराया जाए."

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा खत, लगाई मदद की गुहार

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख दिल्ली की स्थिति के बारे में सूचित किया है और भारी बेड्स और ऑक्सीजन की कमी की बात कही है.

सीएम ने पत्र में लिखा है "दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गम्भीर हो गई है. कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है. लगभग सभी आईसीयू बेड्स भर गए हैं. अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं, आपकी मदद की जरूरत है."

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री की DM से गुहार: प्लीज़ मेरे भाई को बेड मुहैया कराने में मदद करें, बाद दी यह सफाई

उन्होंने आगे कहा,"केंद्र सरकार के 10,000 बेड्स में से 7,000 कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएं, सिर्फ 1800 बेड्स आरक्षित हैं. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी हो रही है उसे भी तुरन्त मुहैया कराया जाए." सीएम ने कहा "डीआरडीओ द्वारा बनाये जा रहे 500 आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ा कर 1000 करने की गुजारिश करें."

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए पत्र में कहा है कि इन सबकी जानकारी मैंने कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को और आज सुबह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी दे दी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में तुरंत लगाया जाए 15 दिन का लॉकडाउन, कैट की CM और LG से अपील

सीएम ने पत्र में कहा है कि इस महामारी में अभी तक हमें केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिला है। मैं उम्मीद करता हूं कि उपर्युक्त विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे. 

हालांकि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि दिल्ली के अंदर पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 25,500 केस आए हैं। उसके पिछले 24 घंटे में 24,000 केस आए थे और उसके पिछले 24 घंटे में 19,500 केस आए थे. वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सकारात्मकता दर बढ़ कर करीब 30 फीसद हो गई है, जबकि यह उसके पिछले 24 घंटे में केवल 24 फीसद थी.

यह भी पढ़ें: अपने ही अस्पताल में डॉक्टर को नहीं मिला बेड, VIDEO शेयर कर लगाई मदद की गुहार

(इनपुट: आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news