तबलीग़ी जमातियों ने गल्ती ना की होती तो हम लड़ाई जीत चुके थे: वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज़ो की बढ़ती तादाद और इसकी रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों को लेकर वज़ारे आला योगी आदित्यनाथ ने रियासत के सभी एमपीज़ और यूपी से जुड़े मरकज़ी वुज़रा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बातचीत की.

तबलीग़ी जमातियों ने गल्ती ना की होती तो हम लड़ाई जीत चुके थे: वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज़ो की बढ़ती तादाद और इसकी रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों को लेकर वज़ारे आला योगी आदित्यनाथ ने रियासत के सभी एमपीज़ और यूपी से जुड़े मरकज़ी वुज़रा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बातचीत की. यूपी के एमपीज़ और मरकज़ी वुज़रा से उन्होंने कहा, 'अगर तबलीग़ी जमात की वजह से बढ़े वायरस के मामले नहीं आए होते तो अब तक हम यूपी में कोरोना को रोकने में कामयाब हो गए होते.'

बता दें कि यूपी में अब तक दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज़ में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल होने वाले 1,499 लोगों की शनाख्त की गई है. इनमें से 305 गैर मुल्की हैं, जिनमें से 249 लोगों के पासपोर्ट ज़ब्त कर लिए गए हैं. तबलीगी जमात के 138 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जबकि  1205 को क्वॉरंटीन भी किया गया है.

यूपी मेहकमा सेहत ने कोरोना वायरस को लेकर इतवार 5 अप्रैल को जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक कोरोना मुतास्सिरीन ममालिक से अब तक 60985 लोग रियासत में लौटे हैं. उत्तर प्रदेश में अब तक 2886 लोगों में कोरोना की अलामात मिली हैं जिनमें से 278 लोगों की जांच पॉजिटिव पाई गई है. इनमें से लगभग आधे पॉजिटिव केस तबलीगी जमातियों के हैं. अब तक कुल 19434 लोगों को 28 दिन के ऑब्ज़रवेशन में रखा गया है.

Zee Salaam LIVE TV

नोएडा में 58, मेरठ में 33, आगरा के 47, लखनऊ 17, गाजियाबाद 23, सहारनपुर 13, बरेली में 6, बुलन्दशहर मे 3, बस्ती में 5, पीलीभीत 2, वाराणसी 7, लखीमपुर  खीरी 4, गाजीपुर 5, मुरादाबाद 1, आज़मगढ़  4, फिरोजाबाद  4, कानपुर 7, जौनपुर 3, शामली 9, प्रतापगढ़ 2, बागपत 1, हरदोई 1, शाहजहांपुर 1, हापुड़ में 3 बाँदा 2 महाराजगंज 6, हाथरस 4, मिर्जापुर 2, औरैया 1, बाराबंकी 1 मरीज़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

आगरा के 8, नोएडा के 8, गाजियाबाद के 2 और लखनऊ के 1 मरीज समेत कुल 21 कोरोना मरीज़ सेहतमंद होकर हॉस्पिटल्स से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. यूपी के हवाई अड्डों पर अब तक 26369 लोगों की जांच की गई है. यूपी के बस्ती, वाराणसी और मेरठ जिले में अब तक  1-1 मरीज़ की मौत हुई है.