TET Paper Leak मामले पर आया CM योगी का बड़ा रिएक्शन, जानिए वह क्या कुछ बोले
Advertisement

TET Paper Leak मामले पर आया CM योगी का बड़ा रिएक्शन, जानिए वह क्या कुछ बोले

TET Paper Leak मामले पर स्टेट के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ा रुख अपनाने का इशारा दिया है. 

TET Paper Leak मामले पर आया  CM योगी का बड़ा रिएक्शन, जानिए वह क्या कुछ बोले

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आज (रविवार) यानी 28 नवंबर को आयोजित हो रही UPTET परीक्षा पेपर लीक के चलते रद्द कर दी गई है. अब इस पर स्टेट के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ा रुख अपनाने का इशारा दिया है. सीएम योगी ने आधिकारियों को आदेश जारी किया है कि पेपर लीक करने वालों पर गैंगस्टर एक्ट (Gangster ACT) के तहत कार्रवाई करे. वहीं, सीएम योगी ने अधिकारियों को ये भी हुक्म दिया है कि अगले 1 महीने के भीतर दोबारा परीक्षा करने की तैयारी करें. हालांकि परीक्षार्थियों से अब दोबारा फीस नहीं ली जाएगी. 

सीएम योगी ट्वीट कर कहा, 'UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

सीएम योगी ने कहा, 'हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा. आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी. आपकी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है.

ये भी पढ़ें: UP TET Leaked Paper Copy: यहां देखिए यूपी टीईटी एग्जाम के लीक होने वाले 6 पन्ने

 

दरअसल, आज सुबह जैसे ही UPTET परीक्षा केन्द्र पर शुरू हुई, इसके अगले 20 मिनट बाद केन्द्र व्यवस्थापक तहसीलदार ने सभी कमरों में परीक्षा निरस्त होने की सूचना दी. ये फैसला UPTET 2021 के एग्जाम पेपर के लीक होने की खबर आने के बाद लिया गया. 

एडीजी लॉ एंड आर्डर ने बताया है कि पेपर लीक होने की वजह से टीईटी परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है. टीईटी पर्चा लीक में एसटीएफ ने कई आरोपियों को पकड़ लिया है और कारवाई चल रही है. प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें 13 प्रयागराज से पकड़े गए हैं. हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) 1 महीने के अंदर ही UPTET परीक्षा का आयोजन करवाएगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news