रविवार की रात इस मौसम की सबसे सर्द रात रही, 4-5 दिनों तक हो सकती है बारिश
Advertisement

रविवार की रात इस मौसम की सबसे सर्द रात रही, 4-5 दिनों तक हो सकती है बारिश

भारत के मौसम विज्ञान ने चेतावनी दी है कि अगले 4-5 दिनों तक भारत के कुछ इलाकों में बारिश होगी

प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली: दिल्ली में सर्दी बढ़ने लगी है. दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो राष्ट्रीय राजधानी में इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी.

आईएमडी के मुताबिक न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री कम रहा. शनिवार को शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक हवा में सापेक्षिक आर्द्रता 95 प्रतिशत दर्ज की गई और अधिकतम तापमान करीब 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. दिल्ली में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 255 रहा, जो खराब श्रेणी में आता है. 

उधर भारत के मौसम विज्ञान ने चेतावनी दी है कि अगले 4-5 दिनों तक भारत के कुछ इलाकों में बारिश होगी. मौसम विभाग ने यह भी बताया कि कुछ इलाकों में सर्दी की वजह से धुंध रहेगी तो कुछ इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Sidharth Shukla Birth Anniversary: एक्टर के साथ रैपर और फुटबॉलर भी थे सिद्धार्थ

मौसम विभाक के मुताबिक दक्षिण भारत में बारिश का प्रकोप दिख सकता है. आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, साउथ कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में अगले 4-5 दिन में बारिश होगी. इसकी वजह से यहां हालात खराब हो सकते हैं. मौसम विभाग (IMD) ने इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है.

इधर जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव 13 से 15 दिसंबर के बीच देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक यहां बारिश के साथ बर्फबारी भी होगी.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news