UP कानूनी सूरतेहाल को लेकर प्रियंका ने CM योगी को लिखा खत, उठाए कई सवाल
Advertisement

UP कानूनी सूरतेहाल को लेकर प्रियंका ने CM योगी को लिखा खत, उठाए कई सवाल

प्रियंका गांधी ने अपने खत में आगे यूपी के कानूनी इंतेज़ामात को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. प्रियंका ने लिखा कि यूपी में वारदातें तेजी से बढ़ रही है. कानूनी सूरतेहाल बिगड़ती जा रही है.

फाइल फोटो

दिल्ली/शोएब रजा़: उत्तर प्रदेश में जुर्म की बढ़ती वारदातों के बाद उत्तर प्रदेश हुकूमत और पुलिस अपोज़ीशन के निशाने पर है. एक के बाद एक हो रही वारदातों ने यूपी के कानूनी इंतेज़ामात को लेकर सवाल खड़े किए हैं. लगातार यूपी के मुद्दों को लेकर हुकूमत पर निशाना साधने वाली कांग्रेस जनरल सैक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम एक ख़त लिखा हैं, जिसमें प्रियंका ने कानपुर, गोंडा, गोरखपुर और गाज़ियाबाद में हुई वारदातों का ज़िक्र किया है. इस खत में बड़ा हिस्सा गाज़ियाबाद से एक महीने पहले गायब हुए बिल्डर विक्रम त्यागी के बारे में हैं, जिसका अब तक भी पता लगाने में यूपी पुलिस नाकाम रही है.

प्रियंका ने ख़त में लिखा हैं "कानपुर, गोंडा, गोरखपुर की वारदातें आपके नोटिस में होंगी, मैं गाज़ियाबाद के एक परिवार के दर्द की तरफ आपका ध्यान खीचंना चाहती हूं. मेरी इस परिवार से बात हुई है. गाजियाबाद के रहने वाले श्री विक्रम त्यागी लगभग एक महीने से गुमशुदा है, परिवार का खदशा है कि उनका अगवा हो गया है. बार बार गुज़ारिश के बाद भी पुलिस इंतेज़ामिया की जानिब से कोई ठोस एक्शन नहीं हो रहा है. दो दिन पहले हमारी पार्टी का एक वफ्द उनके परिवार वालों से भी मिला था. वह बहुत ही फिक्रमंद और परेशान हैं, बराए मेहरबानी उनकी मदद करें और पुलिस अफसरों को सख़्ती से हिदायत करें. उनकी पूरी तरह से मदद की जाए."

प्रियंका गांधी ने अपने खत में आगे यूपी के कानूनी इंतेज़ामात को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. प्रियंका ने लिखा कि यूपी में वारदातें तेजी से बढ़ रही है. कानूनी सूरतेहाल बिगड़ती जा रही है. इस वक्त इन मामलों के तईं पुलिस और इंतेज़ामिया की जिम्मेदारी है कि पूरी मुस्तैदी से कार्रवाई करें. प्रियंका ने लिखा कि प्रदेश की कानूनी सूरतेहाल ठीक करें. अवाम परेशान हैं.

उत्तर प्रदेश के मामलों को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा खूब सगरम नज़र आती हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर, गोरखपुर, गाज़ियाबाद समेत कई शहरों में अगवा और क़त्ल की वारदातें हुई है, जिसके बाद से ही यूपी की कानूनी सूरते हाल को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.  

Zee Salaam LIVE TV

Trending news