पीसी चाको ने केरल चुनाव से पहले कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया यह गंभीर आरोप
Advertisement

पीसी चाको ने केरल चुनाव से पहले कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया यह गंभीर आरोप

कांग्रेस को पुडुचेरी के बाद केरल में भी बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के सिनियर लिडर पीसी चाको ( PC Chacko) ने बुधवार को कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया है. पीसी चाको ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है.

पीसी चाको ने केरल चुनाव से पहले कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया यह गंभीर आरोप

Kerala Election 2021: कांग्रेस को पुडुचेरी के बाद केरल में भी बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के सिनियर लिडर पीसी चाको ( PC Chacko) ने बुधवार को कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया है. पीसी चाको ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. बता दें कि केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा का चुनाव होने वाले हैं. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का इस्तीफा पार्टी को मुसिबत में डाल सकती है. माडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसी चाको पार्टी  से पिछले कुछ दिनों से संतुष्ट नहीं थे .

क्या बोले पीसी चाको
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बादी पीसी चाको ने कहा कि कांग्रेस का नेता होना एक प्रतिष्ठित बात है, लेकिन आज केरल में कोई भी व्यक्ति कांग्रेस पार्टी का नेता नहीं बनना चाहता है. मैं पिछले कई दिनों से इस्तीफा के फैसले पर विचार-विमर्श कर रहा था. मैं केरल से आता हूं जहां कांग्रेस पार्टी है ही नहीं, वहां पर दो पार्टियां हैं कांग्रेस I और कांग्रेस  A इन दोनों पार्टियों के बीच एक को-ऑर्डिनेशन कमेटी है, जिसे आप प्रदेश कांग्रेस कमेटी कह सकते हैं.

पीसी चाको पार्टी की गुटबाजी से थे परेशान
पीसी चाको ने आगे कहा कि केरल में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. लोग चाहते हैं कि कांग्रेस वापस आए, लेकिन पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में गुटबाजी है. मैं हाईकमान से गुटबाजी को खत्म करने के लिए कह रहा था, लेकिन वो दोनों गुटों के तर्क से संतुष्ट है.

पार्टी पर लगाया यह गंभीर आरोप 
केरल कांग्रेस के पूर्व नेता चाको ने कहा कि कांग्रेस एक महान पार्टी है. जो भी लोग हैं वो या तो आई ग्रुप के हैं या फिर A  ग्रुप के, इसलिए उन्होंने पार्टी को छोड़ने का फैसला लिया है. उनके मुताबिक कांग्रेस हाईकमान गुटबाजी पर मूकदर्शक बना हुआ, जिस वजह से इसका कोई हल नहीं हो पा रहा है.

 

LIVE TV

Trending news