"ॐ के उच्चारण से योग में नहीं आएगी ताकत, अल्लाह कहने से कम नहीं होगी शक्ति"
Advertisement

"ॐ के उच्चारण से योग में नहीं आएगी ताकत, अल्लाह कहने से कम नहीं होगी शक्ति"

कांग्रेस नेता के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा, ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान. अल्लाह, भगवान, खुदा सब एक ही हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनियाभर में आज योग दिवस मनाया जा रहा है. इस बीच सीनियर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) के एक ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल सिंघवी ने योग के दौरान ॐ का उच्‍चारण करने पर आपत्ति जताई है. जिसको लेकर अब बाबा रामदेव ने जवाब दिया है. 

मनु सिंघवी ने अपने ट्वीट में कहा है, 'ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा ताकतवर हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी.' योग को हिंदू-मुस्लिम से जोड़ने के इस मसले को सोशल मीडिया पर लोग सियासत से जोड़ रहे हैं. 

यह भी देखिए: क्या आपने देखा 'बजरंगी भाई जान' की 'मुन्नी' का योगा? देखिए खूबसूरत तस्वीरें

कांग्रेस नेता के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा, 'ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान. अल्लाह, भगवान, खुदा सब एक ही हैं. ऐसे में ॐ बोलने में दिक्कत क्या है लेकिन, हम किसी को खुदा बोलने से मना नहीं कर रहे हैं. यदि ये सब लोग योग करें तो इनको भी एक ही परमात्मा दिखेगा.' 

यह भी देखिए: नफरती सियासत के भयानक नतीजे सबके सामने हैं, लोगों को सोचना समझना होगा: अरशद मदनी

बाबा रामदेव के अलावा मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मनु सिंघवी को जवाब दिया है. उन्होंने कहा, 'ना जाने क्यों कांग्रेस के नेता ऐसे मौकों पर भी सियासत करते हैं और ऐसे बयान देते हैं. वैक्सीनेशन और योग दोनों ही कोरोना से लड़ाई में संजीवनी हैं. पूरी दुनिया में योग की वजह से आज हमारे देश की अलग पहचान बन गई है.' 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news