महाराष्ट्र में भाजपा का सरकार बनाना देवतुल्य जनता के साथ धोका है: जयराम मरेश
Advertisement

महाराष्ट्र में भाजपा का सरकार बनाना देवतुल्य जनता के साथ धोका है: जयराम मरेश

जयराम रमेश के मुताबिक महाराष्ट्र में जो हुआ वह जनता के साथ धोखा है. यह उस जनता के साथ भी धोखा है जो भाजपा के खिलाफ वोट करती है. 

Maharashtra

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बाद भाजापा और शिवसेना की सरकार बन गई है. इस पर कांग्रेस के नेता ने टिप्पणी की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व महासचिव (संचार विभाग) जयराम रमेश ने कहा, "महाराष्ट्र में जो हुआ वो भारत जैसे लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. मोदी-शाह के नेतृत्व में भाजपा किसी भी कीमत पर सत्ता हासिल करना चाहती है. वे चाहते हैं कि या तो सत्ता उनके पास रहे या या कुर्सी की डोर उनके हाथों में हो" 

जयराम ने कहा कि "वर्ष 2014 में केंद्र की सत्ता पर काबिज होने के बाद से भाजपा का ध्यान जनहित के लिए काम करने से ज्यादा राज्यों में सत्ता पर कब्जा करने और चुनी हुई सरकारों को गिराने पर रहा है."

जयराम रमेश ने ट्विटर पर एर खत शेयर किया जिसमें लिखा था कि "सत्ता के लिए खरीद-फरोख्त, राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्षों की शक्तियों का गलत इस्तेमाल तथा ईडी-सीबीआई जैसी एजेंसियों का खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है. अब तो यह आलम है कि केंद्रीय वित्तमंत्री के मुंह से भी सच निकल जाता है. अब वो हॉर्स ट्रेडिंग पर जीएसटी लगाने का सुझाव दे रही हैं."

यह भी पढ़ें: वो पांच कारण जिनकी वजह से देवेंद्र फडणवीस के बजाए एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने

रमेश ने आगे लिखा कि "भाजपा लोकतांत्रिक ढ़ंग से चुनी हुई सरकारों को जिस तरह अस्थिर कर रही है उसकी हम कड़ी भर्त्सना एवं निंदा करते हैं. ये न सिर्फ लोकतंत्र का अपमान है बल्कि देवतुल्य जनता का भी अपमान है जो भाजपा की विचारधारा के खिलाफ वोट करते हैं."

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में तमाम सियासी हलचल के बाद 29 जून को सीएम उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद आज एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली तो देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. दोनों नेताओं को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Video:

Trending news