Congress का Gujarat सरकार पर बड़ा इल्ज़ाम; कोरोना से हुई मौतों पर कही ये बात
Advertisement

Congress का Gujarat सरकार पर बड़ा इल्ज़ाम; कोरोना से हुई मौतों पर कही ये बात

कांग्रेस (Congress) नेता ने कहा कि राज्य सरकार कोविड से हुई मौत का वास्तविक आंकड़ा एकत्र करने से बच रही है, क्योंकि इससे कोविड-19 संकट से निपटने के ‘‘गुजरात मॉडल’’ की सच्चाई सामने आ जाएगी.

Congress का Gujarat सरकार पर बड़ा इल्ज़ाम; कोरोना से हुई मौतों पर कही ये बात

नई दिल्ली: गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) ने बुधवार को राज्य सरकार पर कोविड-19 से हुई मौत के आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया और वास्तविक आंकड़ों को इकट्ठा करने के लिए उचित प्रणाली बनाने और महामारी की वजह से मरने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग की.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने संवाददाताओं से यहां बातचीत में कहा कि सरकार ने यह स्वीकार किया है कि कोविड-19 से मरने वाले 22 हजार लागों के परिवारों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया है, जबकि सरकारी आंकड़ों के अनुसार मंगलवार तक मरने वाले लोगों की संख्या 10100 है. ठाकोर ने कहा कि कांग्रेस अतीत में भी कह चुकी है कि गुजरात में कोविड से मरने वालों का आंकड़ा तीन लाख के आस पास है और पार्टी अब भी इस पर कायम है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में घर और जमीन खरीदना चाहते थे बाहर के लोग; जानें-कितने का सपना हुआ पूरा

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य सरकार कोविड से हुई मौत का वास्तविक आंकड़ा एकत्र करने से बच रही है, क्योंकि इससे कोविड-19 संकट से निपटने के ‘‘गुजरात मॉडल’’ की सच्चाई सामने आ जाएगी. ठाकोर ने दावा किया, ‘‘भाजपा सरकार ने कोविड-19 से हुयी मौत के आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ की है. इसने जानबूझकर वास्तविक मौत के आंकड़े एकत्र करने और सभी लाभार्थियों को उचित मुआवजा सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था नहीं बनाई है.

उन्होंने कहा सरकार को इस बात का डर है कि इस तरह की जानकारी से उसकी असली मंशा और कोविड​​-19 संकट को संभालने में इसकी विफलता उजागर हो जाएगी.’’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्रियों से अनुरोध करते हैं कि कोविड​​-19 के कारण मरने वालों की वास्तविक संख्या एकत्र करने के लिए एक प्रणाली बनाएं और यह सुनिश्चित करें कि उनके परिवार के सदस्यों को उचित मुआवजा मिले. राज्य सरकार ने इस मुद्दे को संवेदनशीलता के साथ नहीं निपटाया.’’

Zee Salaam Live TV

Trending news