CWC मीटिंग: सोनिया गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की
Advertisement

CWC मीटिंग: सोनिया गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की

ज़राए के मुताबिक गुलाम नबी आज़ाद, कपिल सिब्बल, वीरप्पा मोइली और मनीष तिवारी समेत 23 दिग्गज कांग्रेस लीडरों ने सोनिया गांधी को सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले एक खत लिखा है. 

CWC मीटिंग: सोनिया गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी को आज एक नई कयादत मिल सकती है. दरअसल कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी की उबूरी सद्र सोनिया गांधी आज अपने ओहदे से इस्तीफा दे सकती हैं. इसके अलावा आज होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग भी शुरू हो चुकी है. कोरोना वायरस के चलते यह मीटिंग वर्चुअली की जा रही है. इस मीटिंग पर सभी नज़रें बनी हुई हैं.

ज़राए से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी ने ओहदा छोड़ने की पेशकश कर दी है.

ज़राए के मुताबिक गुलाम नबी आज़ाद, कपिल सिब्बल, वीरप्पा मोइली और मनीष तिवारी समेत 23 दिग्गज कांग्रेस लीडरों ने सोनिया गांधी को सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले एक खत लिखा है. जानकारी के मुताबिक खत में पार्टी कयादत पर सवाल खड़े करते हुए इन नेताओं ने एक मुस्तकिल सद्र की मांग की है जो न सिर्फ काम करता नज़र आए, बल्कि असल में ज़मीन पर उतरकर काम करे भी. 

वहीं आज यानी पीर के रोज़ कांग्रेस वर्किंग कमेंटी (CWC) की मीटिंग भी है. जिसपर सभी की नज़रें बनी हुई हैं कि आगे क्या होगा. आज होने वाली CWC की मीटिंग उस वक्त हो रही है जब जब सोनिया गांधी को इस ओहदे पर बने हुए एक साल की मुद्द पूरी हो चुकी है. 

बता दें कि 2019 के लोकसभा इंतेखाबात के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस की हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए पिछले साल अगस्‍त में पार्टी के सद्र के ओहदे से इस्‍तीफा दे दिया था. उसके बाद से एक साल से भी ज्यादा वक्त से सोनिया गांधी पार्टी की उबूरी सद्र थीं. अब सवाल यह उठता है कि अगर सोनिया गांधी पार्टी के सद्र का ओहदा छोड़ती हैं तो पार्टी की बागडोर किसके हाथ में जाएगी. 

इसमें पार्टी का एक ग्रुप राहुल गांधी को फिर से सद्र के ओहदे पर बिठाना चाहता है. हालांकि कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी ने ये कहकर सियासी अटकलों को ताकत दी थी कि पार्टी की कमान गांधी परिवार के मेंबर के पास भी जा सकती है.

Trending news