Controversy on Dabur Add: समलैंगिक जोड़े के करवाचौथ मनाने पर हंगामा, लोग ऐसे कर रहे हैं रिएक्ट
Advertisement

Controversy on Dabur Add: समलैंगिक जोड़े के करवाचौथ मनाने पर हंगामा, लोग ऐसे कर रहे हैं रिएक्ट

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Amir Khan) के दिवाली (Diwali) वाले विज्ञापन पर अभी विवाद थमा भी नहीं था कि अब डॉबर (Dabur) के विज्ञापन पर विवाद शुरु हो गया है.

फोटो ट्वीटर से

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Amir Khan) के दिवाली (Diwali) वाले विज्ञापन पर अभी विवाद थमा भी नहीं था कि अब डॉबर (Dabur) के विज्ञापन पर विवाद शुरु हो गया है. यह विवाद करवाचौथ के दिन करवाचौथ (Karva Chauth) को लेकर है. 

दरअसल डॉबर ने अपनी ब्लीचिंग क्रीम फेम (Fem) का प्रचार करने के लिए एक विज्ञापन बनाया है जिसमें एक लड़की दूसरी लड़की को फेम लगा रही है. एक लड़की दूसरी लड़की से करवाचौथ के बारे में पूछती है. इसी दरमियान एक दूसरी महिला आती है और दोनों को करवाचौथ पर और खूबसूरत लगने के लिए दोनों को साड़ी देती है. आखिर में शाम के वक्त दोनों लड़कियां एक दूसरे को पारंपरिक तरीके से चलनी से एक दूसरे को देखती हैं. इस विज्ञापन से ऐसा लगता है कि वह एक दूसरे की जीवनसाथी हैं. वाइस ओवर में एक महिला कहती है कि 'जब ऐसा हो निखार आपका तो दुनिया की सोच कैसे न बदले'. 

इस विज्ञापन पर चर्चाएं गर्म हैं. सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि '#BoycottFem&Dabur मुझे बताया गया है कि सभी सुअर और ऊटों ने फेम का इस्तेमाल करना शुर कर दिया है कयोंकि डॉबर के प्रोडक्ट ने जंगल में लगी आग की तरह कट्टरता फैलाने में मदद की है'. 

एक दूसरे यूजर ने लिखा कि '#BoycottFem&Dabur इस तरह के विज्ञापन कुबूल करने लायक नहीं हैं. फेम और इसकी मूल कंपनी शर्म करो'. 

ख्याल रहे कि कर्वाचौथ हिन्दुओं का त्योहार है. इस मौके पर महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र के लिए व्रत रखती हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news