मुल्क में Corona की रफ्तार हुई कम, लेकिन इन 16 सूबों में खतरा बरकरार
Advertisement

मुल्क में Corona की रफ्तार हुई कम, लेकिन इन 16 सूबों में खतरा बरकरार

Corona India Update: मुल्क के 13 सूबों में 1 लाख से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले हैं और 26 सूबे ऐसे हैं, जहां पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से ज्यादा है.

फाइल फोटो (साभार: PTI)

नई दिल्ली: भारत में Covid-19 के नए दैनिक मामलों और मरने वालों की तादाद में कमी देखी गई है. वज़ारते सेहत के मुताबिक, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), महाराष्ट्र (Maharashtra) समेत 18 रियासतों में कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की गई है.

इन रियासतों में कम हो रहे हैं मामले
वज़ारते सेहत के मुताबिक, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, तेलंगाना, चंडीगढ़, लद्दाख, दमन और दीव, लक्षद्वीप और अंडमान, निकोबार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, बिहार और गुजरात में कोरोना को मामलों में कमी हो रही है.

ये भी पढ़ें: MP: गंगा के बाद अब पन्ना की नदी में मिलीं तैरती हुई लाशें, खौफनाक तसावीर आईं सामने

इन सूबों में 50,000 से कम हैं एक्टिव केस
वज़ारते सेहत के मुताबिक (Health Ministry) बताया कि  मुल्क में 13 सूबे ऐसे हैं जहां 1 लाख से भी ज्यादा एक्टिव मामले (Corona Active Case) हैं. 6 रियासतों में 50,000 से 1 लाख के बीच एक्टिव मामलों की तादाद बनी हुई है. 17 सूबे ऐसे हैं जहां 50,000 से कम एक्टिव केस हैं.

इन राज्यों में कोरना के मामलों में हो रहा है इज़ाफा
वज़ारते सेहत के मुताबिक (Health Ministry) ने बयान जारी किया है कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, पंजाब, असम, जम्मू और कश्मीर, गोवा, हिमाचल प्रदेश, पुदुचेरी, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश कोरोना के नए मामलों में इज़ाफा हो रहा है.

ये भी पढ़ें: दूल्हे ने भरी दुल्हन की मांग, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा कि डोली की जगह उठानी पड़ी अर्थी

कोरोना के मरीज़ों की सेहतयाबी में इज़ाफा
वहीं मुल्क भर में 24 घंटे के दौरान इलाज करा रहे मरीज़ों की तादाद में 30,016 की कमी आई है, जिसके बाद मरीजों की तादाद घट कर 37,15,221 हो गई है. वज़ारते सेहत ने कहा कि 61 दिनों में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोरोना से नजात हासिल किए लोगों की तादाद नए कोरोना के मरीज़ों की तादाद से ज्यादा रही. मुल्क भर में अब तक कोरोना के मरीज़ों में से 16.16 फीसदी का फिलहाल इलाज चल रहा है.

Zee Salam Live TV:

Trending news