मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज़ पढ़ने से रोकने पर 2 सिपाहियों पर टूट पड़ी भीड़

वारदात जिले के थाना हुजूरपुर के कटका मरौठा गांव की है. नमाज़ पढ़ने से रोकने पर गुस्साए लोगों ने 2 सिपाहियों के साथ पहले हाथापाई की. 

मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज़ पढ़ने से रोकने पर 2 सिपाहियों पर टूट पड़ी भीड़

बहराइच: बहराइच में नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर हमला करने की खबर आई है. बताया जा रहा है कि 15-20 लोग अलविदा जुमे की (रमज़ान का आखिरी जुमा) नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में एकट्ठा हुए थे. ड्यूटी पर तैनात पुलिस मुलाज़िमीन ने लॉकडाउन का हवाला देकर इन्हें रोकने की कोशिश की थी. जिस पर नमाज़ी गुस्से मे आ गए और गांव वालों को ये कहकर एकट्ठा कर लिया कि पुलिस वाले उन्हें मार रहे हैं. इसके बाद गांव वालों ने पुलिस जवानों पर हमला बोल दिया.

वारदात जिले के थाना हुजूरपुर के कटका मरौठा गांव की है. नमाज़ पढ़ने से रोकने पर गुस्साए लोगों ने 2 सिपाहियों के साथ पहले हाथापाई की. फिर अपनी जान बचाकर भाग रहे दोनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और उन पर पथराव भी किया. पत्थरबाजों में ख्वातीन भी शामिल थीं. हमले में दोनों सिपाहियों को चोटें आई हैं. 

वारदात को लेकर एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि कटका गांव की छौंकर मस्जिद में दो सिपाहियों राम प्रवेश और विनय कुमार की ड्यूटी लगी थी. मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के लिए 15-20  लोग इकट्ठा हुए थे. सिपाहियों ने मस्जिद में नमाज़ न पढ़ने और उनके नाम नोट कराने को कहा. जिस पर नमाज़ पढ़ने आए लोगों ने ये कहकर शोर मचा दिया कि पुलिस वाले उन्हें मार रहे हैं.

जिसके बाद गांव वाले एकट्ठा हो गए. लोगों ने सिपाहियों को पहले दौड़ाया और फिर मारपीट की. इसमें कुछ ख्वातीन भी शामिल थीं. सिपाहियों ने थाना सदर को इस वारदात की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पुलिस फोर्स भेजकर हालात को कंट्रोल में किया गया. एसपी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने 4 ख्वातीन समेत 13 लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

Zee Salaam Live TV