CBSE 10th Result: रिजल्ट आने से पहले इस तरह डाउलोड करें अपना Roll Number
Advertisement

CBSE 10th Result: रिजल्ट आने से पहले इस तरह डाउलोड करें अपना Roll Number

इससे पहले छात्रों को रोलनंबर हासिल करना होगा. अगर आपके पास रोलनंबर नहीं है तो आप अपना रिजल्ट नहीं चैक कर पाएंगे.

File Photo

नई दिल्ली: सीबीएसई (CBSE) आज 10वीं के नतीजों का ऐलान करने जा रहा है. बोर्ड ने एक बयान में कहा है कि आज 12 बजे 10वीं के नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा.  लंबे अरसे से अपने नतीजों का इंतेजार कर रहे छात्र आज 12 बजे बोर्ड की ऑफिशियली वेबसाइट (cbse.gov.in या cbseresults.nic.in) पर जाकर अपना रिजल्ट चैक कर सकते हैं. 

इससे पहले छात्रों को रोलनंबर हासिल करना होगा. अगर आपके पास रोलनंबर नहीं है तो आप अपना रिजल्ट नहीं चैक कर पाएंगे. इसके लिए हम आपको बेहद आसान तरीका बता रहे हैं कि कैसे आप अपना रोल नंबर हासिल कर सकते हैं. 

सीबीएसई 10वीं का रोलनंबर कैसे डाउनलोड करें (How to Download CBSE 10th Roll Numbar)
रोल नंबर हासिल करने के लिए सबसे पहले सीबीएसई (CBSE) की वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा. यहां रोल नंबर फाइंडर-2021 (ROLL NO. Finder-2021) पर क्लिक करना होगा. इसके बाद सर्वर-1 या सर्वर-2 (SERVER-1 or SERVER-2) किसी भी बटन पर क्लिक करें. इसके बाद Continue बटन पर क्लिक करें. 

यहां आपको आपनी कक्षा (10वीं और 12वीं) क्लास में से 10वीं को सलेक्ट करना पड़ेगा. नीचे पूछी गई जानकारी, जैसे-नाम, पिता का नाम, माता का नाम और जन्मतिथि ठीक-ठीक भरें. फिर सर्च डाटा पर क्लिक करें. आपका रोल नंबर आपके सामने होगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news