G-23 के नेताओं को सोनिया गांधी की नसीहत, मैं ही फुलटाइम प्रेसिडेंट, मीडिया के जरिए ना करें बात
Advertisement

G-23 के नेताओं को सोनिया गांधी की नसीहत, मैं ही फुलटाइम प्रेसिडेंट, मीडिया के जरिए ना करें बात

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का जिम्मा संभालने वाले पार्टी की समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री सीडब्लूसी में चुनाव का कार्यक्रम पेश कर सकते हैं. 

CWC की अहम बैठक, नए सदर के चुनाव पर फैसला संभव. (Congress Twitter)

नई दिल्ली: कांग्रेस में चल रहे घमासान और उठापटक के दरमियान आज पार्टी सदर सोनिया गांधी की सदारत मे सेंट्रल वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी के शीर्ष नेताओं को खिताब किया. इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि 'मैं ही पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष' हूं.

उन्होंने कहा कि उनसे बात करने के लिए मीडिया का सहारा लेने की जरूरत नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में यह भी बताया कि अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया 30 जून तक पूरी की जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण ही इसे टालना पड़ा और अब इसकी रूपरेखा पेश की जाएगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस के 'जी 23' समूह के नेताओं की ओर से पार्टी के अंदर संवाद की मांग किए जाने और हाल के महीनों में कई नेताओं के पार्टी छोड़ने की पृष्ठभूमि में यह बैठक हो रही है.

उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में लखीमपुर खीरी, किसान आंदोलन, महंगाई और पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ पार्टी के अंदरूनी चुनाव पर भी चर्चा हो सकती है. पार्टी जराए मुताबिक, इस बठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का कार्यक्रम पेश किया जा सकता है.

लखीमपुर खीरी मामले पर हो सकती है अहम चर्चा
बाताया जा रहा है कि इस बैठक में लखीमपुर खीरी मामले खास तौर पर चर्चा की जाएगी और बैठक के बाद कांग्रेस हुकूमत से मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और सुप्रीम कोर्ट या उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीशों से लखीमपुर खीरी घटना की जांच की मांग करेगी. दरअसल, लखीमपुर खीरी मामले में कई लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इस मामले ने सियासी सूरते हाल एख्तियार कर ली थी. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई कांग्रेस नेताओं ने पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की, जिन्हें शुरू में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा रोका गया था.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का कार्यक्रम किया जा सकता है पेश
बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का जिम्मा संभालने वाले पार्टी की समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री सीडब्लूसी में चुनाव का कार्यक्रम पेश कर सकते हैं. हालांकि, ज्यादा इमकान यही है कि अध्यक्ष पद के चुनाव को पांच राज्यों के चुनाव तक के लिए टाला जा सकता है. इसके साथ पार्टी सरकारी संपत्तियों को बेचने और बेरोजगारी को लेकर सरकार को घेरते हुए प्रस्ताव भी पारित कर सकती है.

ये भी पढ़ें: IPL FINAL: धोनी ने लगाया चैंपियनशिप का चौका, KKR को हराकर जीता IPL 2021 का खिताब

असंतुष्ट नेताओं के सुर पड़े हैं नरम
पार्टी जराए का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से असंतुष्ट नेताओं के बागियाना सुर में कुछ नरमी आई है. जराए का कहना है कि सीनियर नेता और  कमलनाथ लगातार असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात कर उनकी नाराजगी को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में अब ये उम्मीद की जी रही है कि असंतुष्ट नेता अब पहले की तरह आला कमान पर हमलावर नहीं होंगे.

Zee Salaam Live TV:

Trending news