राजनाथ सिंह ने कहा, "एक दिन आएगा जब POK के लोग कहेंगे कि हिंदुस्तान के साथ रहना है"
Advertisement

राजनाथ सिंह ने कहा, "एक दिन आएगा जब POK के लोग कहेंगे कि हिंदुस्तान के साथ रहना है"

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर की हालात बहुत तेज़ी से साथ तब्दील हो रहे हैं और एक वक्त ऐसे आने वाला जब पाकिस्तान मकबूज़ा कश्मीर (POK) के लोग कहेंगे कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं रहने चाहते,

फाइल फोटो

नई दिल्ली: वज़ीरे दिफा (Defence Minister) राजनाथ सिंह ने आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वर्चुअल 'जम्मू जन संवाद रैली' को खिताब करते हुए कहा कि कश्मीर में अब सिर्फ तिरंगा दिखाई देता है. नहीं तो पहले कश्मीर की आज़ादी को मुद्दा बनाकर कश्मीर के झंडे की जगह पाकिस्तान की झंडा दिखाई दिया करता था. 

वज़ीरे दिफा ने कहा,"कश्मीर में पहले कश्मीर की आज़ादी को मुद्दा बनाकर आंदोलन होते थे. उन आंदोलनों में कश्मीर के झंडे की जगह पाकिस्तान और ISIS का झंडा हमें दिखता था लेकिन अब कश्मीर की ज़मीन पर अगर दिखता है कोई तो वो है विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा." राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर की हालात बहुत तेज़ी से साथ तब्दील हो रहे हैं और एक वक्त ऐसे आने वाला जब पाकिस्तान मकबूज़ा कश्मीर (POK) के लोग कहेंगे कि हम पाकिस्तान के साथ नहीं रहने चाहते, हम अब भारत के साथ रहना चाहते हैं.

उन्होंने कहा,"आलमी मंचों पर जब J&K और दफा 370 का सवाल खड़ा होता था तो ज्यादातर मुल्क पाकिस्तान के साथ खड़े होते थे. आलमी सतह पर वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने मुल्क की वकार इतना बढ़ाया है कि हमें दूसरे मुल्कों के साथ अब मुस्लिम मुल्कों की भी हिमायत हासिल हो रही है."

हिंदुस्तान और चीन के सरहदी तनाज़े पर बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा,"जो तनाज़ा हिंदुस्तान और चीन के दरमियान पैदा हुआ है, उस पर मिलिट्री लेवल पर बातचीत चल रही है, चीन ने भी ये ख्वाहिश ज़ाहिर की है कि बातचीत के ज़रिए इस मसले का हल निकाला जाना चाहिए और हमारी भी यही कोशिश है."

खुदकफील हिंदुस्तान मुहिम को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा,"मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत की बात कही है और मैं आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि हिंदुस्तान जिस सिम्त में आगे बढ़ रहा है, आइंदा कुछ सालों में हिंदुस्तान को खुदकफील बनने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती है."

Zee Salaam Live TV

Trending news