दिल्ली को मिले 500 रेलवे कोच, डबल होगी कोरोना टेस्टिंग और घर-घर जाकर होगा हेल्थ सर्वे
Advertisement

दिल्ली को मिले 500 रेलवे कोच, डबल होगी कोरोना टेस्टिंग और घर-घर जाकर होगा हेल्थ सर्वे

दिल्ली में कोरोना से मुतास्सिर मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए मरकज़ी हुकूमत ने फौरन 500 रेल्वे कोच दिल्ली को देने का फैसला लिया है.

फोटो बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के हालात पर वज़ीरे दाखिला अमित शाह ने आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, LG अनिल बैजल, के साथ दिल्ली में कोरोना बोहरान पर चर्चा की. इस मीटिंग में मरकज़ी वज़ीरे सेहत डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया. दिल्ली के वज़ीरे सेहत सत्येंद्र जैन के अलावा सीनियर अफसरान मौजूद थे.

मीटिंग के बाद वज़ीरे दाखिला अमित शाह ने ट्वीट के ज़रिए बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस को रोकने के लिए मोदी हुकूमत पुरअज्म है. दिल्ली में कोरोना से मुतास्सिर मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए मरकज़ी हुकूमत ने फौरन 500 रेल्वे कोच दिल्ली को देने का फैसला लिया है. इन रेलवे कोच से न सिर्फ दिल्ली में 8000 बेड बढ़ेंगे बल्कि यह कोच कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी सर्विसेज़ से लेस होंगे.

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा,"दिल्ली के कन्टेनमेंट जोन में Contact mapping अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक शख्स का सेहत का जामा सर्वे किया जायेगा, जिसकी रिपोर्ट 1 हफ्ते में आ जाएगी. साथ ही अच्छे से मोनिटरिंग हो इसके लिए वहां हर शख्स के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाई जाएगी.

साथ ही अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया जायेगा. इसके अलावा कुछ ही दिनों के बाद कन्टेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग का इंतेज़ाम कर दिया जाएगा.  दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोना के लिए सही जानकारी व हिदायात देने के लिए मोदी हुकूमत ने AIIMS में Telephonic guidance के लिए सीनियर डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का फैसला लिया है. जिससे नीचे तक बहेतरीन निज़ाम चलाया जा सके. इसके लिए हेल्पलाइन नं. कल जारी हो जाएगा.

वज़ीरे दाखिला ने एक दूसरे ट्वीट में कहा,"भारत सरकार ने दिल्ली सरकार को इस महामारी से लड़ने के लिए ज़रूरी वसायल जैसे ऑक्सीजन सिलिंडर, वेंटीलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर और दीगर सभी ज़रूरतों को पूरा करने के यकीन दिहानी कराई है.

Zee Salaam Live TV

Trending news